Move to Jagran APP

Emirates का A350 विमान जल्द शुरू करेगा हवाई सफर, एयरलाइन ने दी नेटवर्क में शामिल होने वाले डेस्टिनेशन की जानकारी

Emirates New Flight संयुक्त अरब अमीरात की एयरलाइन Emirates ग्राहकों के लिए A350 विमान शुरू करने वाले है। इस साल सितंबर में अमीरात के A350 विमान उड़ान भरेगी। एयरलाइन ने A350 के नेटवर्क की जानकारी दे दी है। एयरलाइन ने बताया कि इसमें ग्राहकों को कई खास सुविधा के साथ न्यू केबिन का भी अनुभव मिलेगा। आइए जानते हैं कि A350 विमान का नेटवर्क में कौन-सा डेस्टिनेशन शामिल है।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Published: Tue, 07 May 2024 09:07 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 09:07 AM (IST)
Emirates का A350 विमान जल्द शुरू करेगा हवाई सफर

एएनआई, नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात की एयरलाइन Emirates ने A350 विमानों के सर्विस देने वाले गंतव्यों के सेट की घोषणा कर दी है। इस साल सितंबर 2024 में अमीरात के A350 विमान उड़ान भरेंगे। एयरलाइन ने अपने विमान को 9 गंतव्यों के लिए तैनात किया है।

loksabha election banner

इसका मतलब है कि एयरलाइन ने बता दिया कि A350 विमान किस हवाई रूट पर चलेगा। इसके अलावा एयरलाइन आने वाले महीनों में अपने ग्राहकों के लिए नए सिग्नेचर केबिन एक्सपीरियंस के तौर पर शुरू रेगी। इसकी जानकारी एयरलाइन द्वारा दी गई है।

कितनी केबिन क्लास होगी

एमिरेट्स A350 विमान में तीन केबिन क्लास की पेशकश की जाएगी, जिसमें बिजनेस क्लास, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और इकोनॉमी क्लास शामिल है। इसमें बिजनेस क्लास की 32 सीट, 21 प्रीमियम इकोनॉमी सीटें और 259 इकोनॉमी क्लास सीटें होंगी। एयरलाइन यह सर्विस छोटे से मध्यम शहरों के लिए शुरू करेगी। इसका सबसे पहला गंतव्य बहरीन (Bahrain) है।

एमिरेट्स A350 में ग्राहकों को प्रीमियम इकोनॉमी का अनुभव मिलेगा। इसके अलावा मध्य पूर्व में छोटे और मध्यम दूरी के मार्गों पर और जीसीसी, पश्चिम एशिया और यूरोप के रूट पर ग्राहक बिजनेस क्लास केबिन का भी लाभ उठा सकते हैं।

एमिरेट्स एयरलाइन के उपाध्यक्ष और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अदनान काज़िम ने कहा

A350 एमिरेट्स के लिए एक गेम-चेंजर होगा। यह हमें मध्य पूर्व और जीसीसी, पश्चिम एशिया और यूरोप में बेहतर परिचालन दक्षता और लचीलेपन के साथ क्षेत्रीय बिंदुओं पर सेवा देने में सक्षम करेगा। इसमें केबिन के साथ अधिक शहरों में ग्राहकों की मांग वाली प्रीमियम इकोनॉमी, शीर्ष पायदान की इन-फ्लाइट मनोरंजन तकनीक और अन्य ग्राहक-अनुकूल सुविधाओं की प्रचुरता शामिल है। एमिरेट्स A350 निवेश की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर आधारित है। यह ग्राहकों को अच्छा अनुभव देगी। इतने कम समय में A350 को 9 शहरों तक उड़ाने से हमारे ग्राहकों के लिए विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में अधिक प्रीमियम केबिन विकल्प और विकल्प जुड़ते हैं, और यह सुनिश्चित होता है कि हम अपनी प्रतिस्पर्धी बढ़त और उद्योग में अग्रणी स्थिति बनाए रखें।

इन शहरों में उड़ेगी नई केबिन वाले A350 विमान

  • अमीरात 15 सितंबर से दैनिक EK839/840 सेवा पर बहरीन के लिए अपना पहला A350 संचालित करेगा। 1 नवंबर से शुरू होने वाली दूसरी सेवा के साथ दो बहरीन सेवाओं को कवर करने के लिए A350 उड़ान भरेगी।
  • पहला अमीरात A350 16 सितंबर को दैनिक EK853/854 सेवा पर कुवैत में उतरेगा।
  • मस्कट के दैनिक EK866/867 को 1 दिसंबर से A350 द्वारा सेवा दी जाएगी।
  • अमीरात A350 को 27 अक्टूबर से EK502/503 पर मुंबई में तैनात किया जाएगा।
  • अहमदाबाद के दैनिक EK538/539 को 27 अक्टूबर से A350 द्वारा सेवा दी जाएगी।
  • कोलंबो की चौथी दैनिक सेवा EK654/655 01 जनवरी 2025 से A350 द्वारा सेवा प्रदान की जाएगी।
  • ल्योन को 1 दिसंबर से अमीरात A350 के साथ प्रतिदिन सेवा दी जाएगी।
  • बोलोग्ना को 1 दिसंबर से A350 द्वारा सेवा दी जाएगी।
  • एडिनबर्ग 4 नवंबर से A350 द्वारा संचालित अमीरात नेटवर्क में फिर से शामिल हो जाएगा। जल्द ही अधिक जानकारी प्राप्त होगी।

एयरलाइन ने बताया कि आने वाले महीनों में वह कई और गंतव्यों की घोषणा करेगा। एयरलाइन अपने बेड़े में कई और विमान भी शामिल कर रहा है। विमान की संख्या में बढ़ोतरी के साथ गंतव्यों में भी बढ़ोतरी होगी।

अगर आप भी A350 विमान में सफर करना चाहते हैं तो आप अमीरात के वेबसाइट ( emirates.com) या फिर ऐप या ट्रैवल एजेंटों के जरिये टिकट बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: एक SMS से मिल जाएगी Voter ID Card की सारी डिटेल, पोलिंग बूथ से लेकर वोटर स्लिप की मिलेगी जानकारी

कैसा है A350 विमान

अमीरात ने A350 विमान के बारे में बताया कि यह विशाल और शांत केबिन, ऊंची छत के साथ इसमें काफी ज्यादा स्पेस है। यात्रियों को थकान और जेट लैग को कम करने के लिए डिज़ाइन की गई अनुकूलित मूड लाइटिंग की भी सुविधा दी गई है। आने वाले महीनों में एयरलाइन सीट सुविधाओं और अन्य केबिन डिटेल्स की घोषणा कर देगी।

आने वाले समय में दुबई के विदेशी व्यापार मानचित्र में 400 शहरों को जोड़ा जा सके इसके लिए महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा निर्धारित दुबई के D33 आर्थिक एजेंडे बनाए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- Dividend Calculation: कंपनियां कब और क्यों बांटती हैं डिविडेंड, क्या हैं नियम और शर्तें; जानिए पूरी डिटेल

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.