Move to Jagran APP

UCC: देश में समान नागरिक संहिता लागू करना पीएम मोदी की गारंटी, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

Uniform Civil Code केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लागू करना पीएम मोदी की गारंटी है। कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है। मैं आज गुना की धरती पर कहकर जाता हूं कि इस देश के संसाधनों पर गरीब दलित ओबीसी और आदिवासियों का सबसे पहला अधिकार है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 26 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 11:45 PM (IST)
पीएम बनने के बाद मोदी ने देश से आतंकवाद खत्म कर दिया- अमित शाह (फोटो, एक्स)

जागरण टीम, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लागू करना पीएम मोदी की गारंटी है। कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है। मैं आज गुना की धरती पर कहकर जाता हूं कि इस देश के संसाधनों पर गरीब, दलित, ओबीसी और आदिवासियों का सबसे पहला अधिकार है। कांग्रेस ने 70 सालों तक राम मंदिर का मुद्दा दबाकर रखा, इसी तरह अनुच्छेद- 370 को गोद में खेलाती रही लेकिन मोदी जी ने उसे झटके से खत्म कर दिया।

loksabha election banner

उन्होंने यह बातें शुक्रवार को मध्य प्रदेश में गुना संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा में कहीं। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ फिर से लाएंगे। कांग्रेस पार्टी शरिया कानून से देश को चलाना चाहती है। कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ के माध्यम से पिछले दरवाजे से शरिया कानून लाना चाहती है। राहुल बाबा तुष्टीकरण के लिए जो करना है कर लो, देश समान नागरिक संहिता (यूसीसी) से ही चलेगा।

दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश का बंटाधार करने वाला बताया

इसके बाद उन्होंने राजगढ़ के खिलचीपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए उन्हें मध्य प्रदेश का बंटाधार करने वाला बताया और कहा कि दिग्विजय की राजनीति से स्थायी विदाई कर देनी चाहिए। यह आशिक का जनाजा है, जरा धूमधाम से निकालो और बड़ी लीड से हराकर घर बैठाओ।

मध्य प्रदेश नक्सलवाद पीड़ित राज्य माना जाता था

उन्होंने कहा कि दिग्विजय के मुख्यमंत्री रहते मध्य प्रदेश नक्सलवाद पीड़ित राज्य माना जाता था। भाजपा सरकार ने मोदी जी के समय में इसे समाप्त किया। दिग्विजय ने मध्य प्रदेश का बंटाधार किया। क्या राजगढ़ का बंटाधार करवाना है।

कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए अमित शाह ने कहा कि खरगे साहब कहते हैं कि एमपी, राजस्थान वालों को कश्मीर से क्या लेना-देना.? खरगे साहब आप इस देश को नहीं जानते.? गुना का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान भी देने के लिए तैयार है। राहुल बाबा मुझे डराते थे कि अनुच्छेद-370 मत हटाओ, खून की नदियां बह जाएंगी। अरे राहुल बाबा, यह कांग्रेस की सरकार नहीं है। पीएम मोदी की सरकार है। पांच साल हो गए खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ चलाने की हिम्मत भी नहीं हुई। उन्होंने गुना से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ¨सधिया को अपना मित्र बताया और कहा कि ¨सधिया को दिया हुआ एक-एक वोट नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा।

मुस्लिम लीग के एजेंडे को लेकर आगे चल रही है कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम लीग के एजेंडे को लेकर आगे चल रही है। उन्होंने नक्सलवाद, आतंकवाद को लेकर भी कांग्रेस को घेरा। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने देश से आतंकवाद खत्म कर दिया। वहीं, कांग्रेस ने नक्सलवाद का पालन पोषण किया है। मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद देश भर में नक्सलवाद में काफी कमी आई है, लेकिन छत्तीसगढ़ इसलिए बच गया क्योंकि यहां कांग्रेस सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। कहा कि पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अबकी बार कोई कंजूसी न करें, छत्तीसगढ़ से पूरी 11 सीट चाहिए।

ये भी पढ़ें: SC on EVM: अदालतों ने 40 बार EVM को लेकर खारिज कीं याचिकाएं, चुनाव आयुक्त ने बताई राजनीतिक दलों के दिल की बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.