Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर फोड़ा चीनी इंजीनियरों पर हुए हमले का ठीकरा, सेना ने तालिबान सरकार को सुनाई खरी-खरी

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कहा कि चीनी इंजीनियरों पर किए गए आत्मघाती हमले की योजना पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बनाई गई थी और आत्मघाती हमलावर भी अफगान नागरिक था। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हमले की पूरी योजना अफगानिस्तान में बनाई गई थी और हमले में प्रयोग की गई कार को भी अफगानिस्तान में ही तैयार किया गया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 07 May 2024 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 10:30 PM (IST)
अफगानिस्तान में बनाई गई थी चीन के इंजीनियरों पर हमले की योजना- पाकिस्तान सेना। फाइल फोटो।

रायटर, इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कहा कि चीनी इंजीनियरों पर किए गए आत्मघाती हमले की योजना पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बनाई गई थी और आत्मघाती हमलावर भी अफगान नागरिक था।

loksabha election banner

आत्मघाती हमले में हुई थी छह लोगों की मौत

गत मार्च में उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बांध परियोजना पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले से आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन से टक्कर मार दी थी। हमले में पांच चीनी इंजीनियरों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

अफगानिस्तान में बनाई गई थी पूरी योजनाः पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हमले की पूरी योजना अफगानिस्तान में बनाई गई थी और हमले में प्रयोग की गई कार को भी अफगानिस्तान में ही तैयार किया गया था। उन्होंने बताया कि चीनी इंजीनियरों पर हमले की साजिश के चार मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तालिबान ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 29 हजार चीनी नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पाकिस्तान के दावे पर अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि काबुल ने पहले कहा था कि पाकिस्तान में बढ़ती हिंसा इस्लामाबाद का घरेलू मुद्दा है और उसने आतंकियों द्वारा उसके क्षेत्र का प्रयोग करने की बात से इनकार किया था।

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान में बजी खतरे की घंटी! आखिर पाक क्यों बढ़ाने जा रहा सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु सीमा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.