Move to Jagran APP

Jagran New Media ने लॉन्‍च किया Khojle.com, ONDC के साथ मिलाया हाथ; कर पाएंगे दुनिया के हर कोने से शॉपिंग

जागरण प्रकाशन लिमिटेड की डिजिटल विंग जागरण न्यू मीडिया (Jagran New Media) ने ओएनडीसी नेटवर्क (ONDC Network) के साथ मिलकर Khojle.com लॉन्च करने की घोषणा की है। Khojle.com का लक्ष्य भारत के टियर 2 और टियर 3 बाजारों पर केंद्रित एक ऑल-इन-वन मार्केटप्लेस बनाना है। इस पर एक क्लिक के साथ यूजर Khojle.com के खुदरा बाजार तक पहुंच सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Published: Wed, 08 May 2024 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:47 AM (IST)
Jagran New Media ने लॉन्‍च किया Khojle.com

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। जागरण प्रकाशन लिमिटेड की डिजिटल विंग जागरण न्यू मीडिया (Jagran New Media) ने ओएनडीसी नेटवर्क (ONDC Network) के साथ मिलकर Khojle.com लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक वन-स्टॉप मार्केटप्लेस है जो ई-मार्केट के परिदृश्य को बदलने का कार्य करेगा।

loksabha election banner

इस रणनीतिक कदम में पहली बार ओएनडीसी शामिल हुआ है। उपयोगकर्ता को अच्छा अनुभव देने के लिए प्रमुख भारतीय प्रकाशक यानी जागरण न्यू मीडिया द्वारा सहयोग मिल रहा है।

Khojle.com का लक्ष्य भारत के टियर 2 और टियर 3 बाजारों पर केंद्रित एक ऑल-इन-वन मार्केटप्लेस बनाना है। इसका उद्देश्य जागरण न्यू मीडिया की वेबसाइटों पर ब्राउज़िंग अनुभव में ई-कॉमर्स अवसरों को एकीकृत करके ऑनलाइन शॉपिंग को बढ़ाना है।

इस पर एक क्लिक के साथ यूजर Khojle.com के खुदरा बाजार तक पहुंच सकते हैं। यहां वह आसानी से फैशन, घर और रसोई, किराने का सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, पर्सनल केयर और प्राथमिकताओं के आधार पर वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला की खोज कर सकते हैं।

इन सुविधा से परे Khojle.com मंत्रालय के मजबूत समर्थन के साथ विकास को सक्षम करके एमएसएमई सेक्टर और स्टार्टअप इकोसिस्टम का समर्थन करता है।

जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने साझेदारी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा

मैं Khojle.com के लॉन्च के लिए ओएनडीसी नेटवर्क के साथ ऐतिहासिक साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं, यह एक अग्रणी पहल है जो एक व्यापक समाधान प्रदान करने के लिए सामग्री को वाणिज्य के साथ सहजता से मिश्रित करती है। यह सहयोग भारत में ई-कॉमर्स में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा, विशेष रूप से टियर 2 शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों को सशक्त बनाएगा जहां इंटरनेट का उपयोग अब शहरी क्षेत्रों से अधिक है, ओएनडीसी डीपीआई के गहन एकीकरण के लिए धन्यवाद। इसका उद्देश्य 'नया भारत' के लिए ई-कॉमर्स पहुंच को लोकतांत्रिक बनाना है, अद्वितीय कंटेंट-टू-कॉमर्स अवसरों की पेशकश करके स्थानीय एमएसएमई को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देना है, जिसमें हम उन्हें कंटेंट मार्केटिंग और उत्पाद प्रवर्धन में मदद करेंगे।

इसके आगे उन्होंने कहा कि यह कदम हमारे देश की 5.2 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ने के बिल्कुल अनुरूप है। #VocalforLocal और #OneDistrictOneProduct जैसी पहलों को बढ़ावा देना, खुदरा विक्रेताओं और व्यवसायों के लिए एक समावेशी विकास वातावरण का मार्ग प्रशस्त करना।

Khojle.com को ऑडियंस एंड सर्विसेज मॉडल के साथ एक समग्र मंच के रूप में डिज़ाइन किया गया है जो हमारे व्यापक उपयोगकर्ता आधार को नवीनतम समाचार और जानकारी तक पहुंचने से लेकर व्यक्तिगत खरीदारी अनुभवों तक पूरा करता है।

यह उद्यम नवाचार को बढ़ावा देने और उपयोगकर्ता-केंद्रित समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का सच्चा प्रतिबिंब है। मैं अर्न्स्ट एंड यंग टीम की हार्दिक सराहना करता हूं, जिनके जुनून और विशेषज्ञता ने इस दूरदर्शी परियोजना को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ओएनडीसी के एमडी और सीईओ टी कोशी ने अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा

जागरण न्यू मीडिया के साथ काम करना रणनीतिक रूप से भारत में ई-कॉमर्स पैठ बढ़ाने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, जिससे सभी प्रकार और आकार के विक्रेताओं को आबादी के पैमाने पर शामिल किया जा सके।Khojle.com का लॉन्च न केवल स्टार्टअप्स के लिए रास्ते खोलता है बल्कि उपभोक्ताओं को व्यापक विकल्पों तक पहुंच भी सुनिश्चित करता है। यह पहल ओएनडीसी के लोकतांत्रिक ई-कॉमर्स और एक सहयोगी माहौल के साथ संरेखित है जो उद्योग के विकास को बढ़ावा दे रहा है।

Khojle.com को समाचार, राजनीति, खेल सामग्री और विविध खरीदारी अनुभव का एक अनूठा संयोजन प्रदान करते हुए, एक ही मंच पर पढ़ने और खरीदारी को सहजता से एकीकृत करके जागरण न्यू मीडिया के उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए अभिनव रूप से डिज़ाइन किया गया है।

यह वन-स्टॉप समाधान केवल एक वेबसाइट तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उपयोगकर्ता के अनुकूल ऐप तक भी फैला हुआ है, जो उपयोगकर्ताओं को सूचित रहने और दुनिया के किसी भी कोने से खरीदारी करने की अनुमति देता है।

यह पहल जागरण न्यू मीडिया के लिए एक अतिरिक्त राजस्व स्रोत का प्रतिनिधित्व करती है और भारत में ई-रिटेल पैठ को व्यापक बनाने के ओएनडीसी के मिशन के साथ संरेखित है। Khojle.com सिर्फ एक ई-कॉमर्स बाज़ार से कहीं अधिक है; यह सामग्री और वाणिज्य के लिए एक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण है, जो स्केलेबल और लागत प्रभावी ई-कॉमर्स समाधानों को सक्षम करता है जो स्टार्टअप के लिए स्केलेबल विकास का समर्थन करते हैं।

खरीदारी करने के लिए वेबसाइट पर जाएं - https://www.khojle.com/

Khojle.com के बारे में

MMI Online Limited डिवीजन और एक अभूतपूर्व बाज़ार,khojle.com में आपका स्वागत है। khojle.com एफ एंड बी, किराना, इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण, फैशन, घर और रसोई, सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल, स्वास्थ्य और कल्याण और बहुत कुछ के लिए वन-स्टॉप शॉप है। Khojle.com जागरण न्यू मीडिया द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई शॉपिंग वेबसाइट है, जिसे भारतीय खरीदारों को उनकी सभी जरूरतों के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह उद्यम ONDC (डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क) के सहयोग से लॉन्च किया गया है और अपने नेटवर्क में विक्रेताओं और खरीदारों को सेवा प्रदान करता है। Khojle.com एक सहज इंटरफ़ेस यात्रा के साथ आपकी रुचियों के अनुरूप खरीदारी का अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप गैजेट के शौकीन हों, फैशन प्रेमी हों, या स्वास्थ्य के इच्छुक हों, Khojle.com प्रेरणादायक और उत्थानशील जीवन शैली के लिए आपका वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है।

जागरण न्यू मीडिया के बारे में

जागरण न्यू मीडिया के यूजर की संख्या 97.5 मिलियन से ज्यादा है। इसने भारत में शीर्ष समाचार और सूचना प्रकाशकों के बीच अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। कंपनी मल्टीमीडिया कंटेंट पब्लिश करती है, जिसमें एक दिन में 7,000 से अधिक कहानियां और 40 वीडियो शामिल होते हैं।

जागरण न्यू मीडिया तथ्यात्मक और विश्वसनीय सामग्री तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह नए भारत को एक समावेशी और प्रगतिशील समाज के लिए ज्ञान, सूचना और आवाज के साथ सशक्त बनाता है। कंपनी के पास राष्ट्रीय और हाइपरलोकल समाचारों को कवर करने वाली समर्पित वेबसाइटें हैं, जिनमें www.jagran.com, www.naidunia.com, www.inextlive.com, www.punjabijagran.com, www.gujaratijagran.com और english.jagran.com शामिल हैं। .

इसके अलावा 3 भाषाओं में एक लीडिंग हेल्थ वेबसाइट, www.onlymyhealth.com; महिला फोकस पोर्टल, www.herzindagi.com, 3 भाषाओं में और शिक्षा के लिए एक केंद्रित वेबसाइट, www.jagranjosh.com भी है। यहां तक कि 12 भाषाओं में एक फेक्ट चेक वेबसाइट, www.vishvasnews.com और एक इन-हाउस प्रोडक्शन हाउस, रॉकेटशिप फिल्म्स भी इस पेशकश में योगदान देता है।

ONDC के बारे में

31 दिसंबर 2021 को ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) शुरू हुई थी। इसमें एक सेक्शन की 8 कंपनियां शामिल है। यह भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIT) की एक पहल में शामिल है।

ONDC का मॉडल डिजिटल कॉमर्स में क्रांति ला देता है, जिससे भारत में खुदरा ई-कॉमर्स के प्रवेश को अधिक बल मिलता है। ओएनडीसी कोई एप्लिकेशन, प्लेटफ़ॉर्म, मध्यस्थ या सॉफ़्टवेयर नहीं है, बल्कि खुले, अनबंडल्ड और इंटरऑपरेबल ओपन नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया विशिष्टताओं का एक सेट है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.