Move to Jagran APP

Mother's Day 2024: इन तरीकों से मम्मी के इस खास दिन को बना सकते हैं हमेशा के लिए यादगार

हर साल मई के दूसरे रविवार का दिन भारत में मदर्स डे (Mothers Day) के रूप में मनाया जाता है। साल 2024 में यह दिन 12 मई को पड़ रहा है। यह दिन दुनियाभर की माताओं को समर्पित है। इस दिन लोग अपनी मां को गिफ्ट्स फूल कार्ड आदि देकर अपना प्यार जताते हैं। वैसे कुछ और भी तरीकों से उनके इस दिन को बना सकते हैं खास।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Wed, 08 May 2024 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 03:09 PM (IST)
Mother's Day 2024: इन तरीकों से सेलिब्रेट करें मदर्स डे

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। मदर्स डे (Mother's Day) हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है, जो इस बार 12 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा। यह दिन मां के प्यार, समर्पण, त्याग और सहयोग के लिए उन्हें थैंक्स कहने का दिन है। मदर्स डे मनाने की शुरुआत अमेरिका की ऐना एम जॉविस को जाता है। दुनिया के अलग-अलग देशों में इसे अलग-अलग दिनों में मनाया जाता है और कई देशों में तो इस दिन छुट्टी भी होती है। यूरोप और ब्रिटेन में तो एक खास रविवार को माताओं को सम्मानित करने की भी परंपरा है, जिसे मदरिंग संडे कहा जाता है। 

loksabha election banner

मदर्स डे पर बच्चे गिफ्ट्स, चॉकलेट, फ्लॉवर्स आदि देकर उन्हें अपना प्यार जताते हैं, लेकिन कुछ और भी तरीके हैं जिनके जरिए आप उनके इस दिन को बना सकते हैं खास।

आउटिंग का प्लान बनाएं  

मां के साथ इस दिन कहीं घूमने का प्लान बनाएं। क्योंकि मदर्स डे संडे को है। अगर आपकी शनिवार-रविवार को छुट्टी होती है, तो निकल जाएं मॉम के साथ किसी शॉर्ट ट्रिप पर। ट्रिप का प्लान पॉसिबल नहीं लग रहा है, तो कहीं आसपास आउटिंग का प्लान भी अच्छा रहेगा। अगर उन्हें कोई खास जगह पसंद है, तो वहां लेकर जाएं। आज के दिन उनके लिए ये एक बेहतरीन सरप्राइज होगा।

मूवी डेट पर लेकर जाएं

परिवार और बच्चों की जिम्मेदारियां संभालते हुए खुद को क्या पसंद है, कई बार मांएं यही भूल जाती हैं, तो मदर्स डे पर उन्हें मूवी डेट पर लेकर जाएं। रोमांटिक, एक्शन नहीं, बल्कि कोई कॉमेडी मूवी दिखाएं। जहां वो खुलकर हंस सकें और एन्जॉय कर सकें।

घर पर रखें पार्टी

किसी वजह से अगर बाहर का कोई प्लान नहीं बन पाया है, तो आप घर पर ही उनके लिए पार्टी प्लान कर सकते हैं। जहां अपने नहीं, बल्कि उनके दोस्तों को इन्वाइट करें। अगर आसपास कोई दोस्त नहीं, तो वीडियो कॉल के जरिए उनकी बातचीत कराएं। यकीन मानिए ये उनके लिए सबसे अच्छा सरप्राइज होगा, जिसे वो सालों तक नहीं भूल पाएंगी।

फेवरेट डिश बनाएं

मॉम की कोई फेवरेट डिश बनाकर भी इस दिन को मजेदार बनाया जा सकता है। आपका ये एफर्ट भी उनका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। कुकिंग नहीं आती, तो बाहर से ऑर्डर करने का भी ऑप्शन है। 

ये भी पढ़ेंः- सुखद और स्वस्थ मातृत्व के लि‍ए जरूरी है सेहत का ख्याल रखना

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.