Move to Jagran APP

Indian Airforce Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 22 मई से

इंडियन एयर फोर्स की ओर से ग्रुप Y के तहत एयरमैन एवं मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड (01/2025) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू की जाएगी। पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून 2024 निर्धारित की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 08 May 2024 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 10:00 PM (IST)
Indian Airforce Recruitment 2024 के लिए 22 मई से शुरू होंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना में शामिल होकर देश सेवा की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से ग्रुप Y के तहत एयरमैन (01/2025) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही वायु सेना की ओर से आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

loksabha election banner

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून 2024 रात 11 बजे तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

रैली भर्ती के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रैली भर्ती में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस भर्ती के लिए पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ एवं लद्दाख के सभी जिलों के लिए की जाएगी।

इन डेट्स में होगी रैली भर्ती

जो भी उम्मीदवार तय तिथियों में आवेदन करेंगे वे रैली भर्ती में भाग ले सकेंगे। रैली भर्ती का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई 2024 तक किया जायेगा।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में एयरमैन पदों पर आवेदन के लिए 12वीं/ इंटरमीडिएट या समकक्ष फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी एवं अंग्रेजी विषयों के साथ उत्तीर्ण किया है। अभ्यर्थी के अंग्रेजी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंक होने अनिवार्य हैं। मेडिकल असिस्टेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले एवं 02 January 2008 के बाद न हुआ हो। मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पदों के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- NVS Recruitment 2024: एनवीएस नॉन टीचिंग पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, अब 14 मई तक कर सकते हैं अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.