Move to Jagran APP
Featured story

Watch Out Wearpods Smart Watch Review: Gen-Z को पसंद आएगी ये इन-बिल्ड ईयरपॉड वाली स्मार्टवॉच, जानें कैसी है इसकी परफॉर्मेंस

Watch Out Wearpods Smart Watch Review भारतीय बाजार में Wearpods Smart Watch लॉन्च की थी। ये वॉच स्पेशली Gen-Z के लिए बनाया गया है। इस वॉच इन-बिल्ड ईयरपॉड मिलते हैं जो इसे खास बनाता है। इस वॉच को आप Amazon और Flipkart से डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। हमने इस वॉच को कुछ दिन इस्तेमाल किया और अब इस आर्टिकल में डिवाइस का रीव्यू शेयर कर रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Sat, 27 Apr 2024 08:10 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 08:10 AM (IST)
Watch Out Wearpods Smart Watch Review: Gen-Z को पसंद आएगी ये इन-बिल्ड ईयरपॉड वाली स्मार्टवॉच,

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टवॉच बनाने वाली कंपनी Watch Out ने बीते दिनों भारतीय बाजार में Wearpods Smart Watch लॉन्च की थी। इस वॉच की खासियत यह है कि इसे Gen-Z को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। इसमें वॉच के साथ इन-बिल्ड ईयरपॉड भी मिलते हैं, जो इसे बाकी स्मार्टवॉच से अलग बनाता है।

loksabha election banner

इसे आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट के साथ Amazon और Flipkart से डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। इस वॉच को हम पिछले 1 महीने से इस्तेमाल कर रहे हैं। आइए, वॉच का रिव्यू चेक करते हैं।

डिजाइन

अगर इस वॉच के डिजाइन की बात करें तो इसका लुक काफी अच्छा है। इस वॉच की स्ट्रैप सिलिकॉन है, जो काफी स्ट्रांग और फिलेक्सिबल है। इसकी वजह से यह काफी Easy to Wear भी है। इस वॉच को ब्लैक, ग्रीन और गोल्डन कलर में पेश किया गया है।

यह वॉच क्लासिक लुक देता है। इसकी बॉडी काफी स्ट्रांग है। इस वॉच के बाईं ओर दो बटन और दाईं ओर Earpod है।

बैटरी और डिस्प्ले

इस वॉच का डिस्पले काफी अच्छा है। बाईं ओर के ऊपर बटन को दबा कर आप आसानी से मेन्यू में जा सकते हैं। इस स्मार्टवॉच की स्क्रीन पैनल 1.93 इंच है जिसमें 240x296 का HD डिस्पले है।

वॉच का टच काफी स्मार्ट है, आसानी से इस वॉच की स्क्रीन को स्क्रॉल किया जा सकता है। स्मूथ टच होने की वजह से कई बार वॉच में ऑप्शन को सेलेक्ट करने में दिक्कत भी होती है। वर्कआउट के समय जब पसीने वाले हाथ होते हैं तब वॉच को स्क्रोल करने में प्रॉब्लम होती है।

वॉच की ब्राइटनेस काफी अच्छी है। आप धूप में भी इस वॉच का इस्तेमाल कर सकते हैं। धूप में वॉच को यूज करते समय कोई परेशानी नहीं आती है न ही इसकी बैटरी धूप में ड्रेन होती है।

अगर बात वॉच के वजन की बात की जाए तो ये काफी हल्का है। वॉच को कलाई पर पहनने के बाद वर्कआउट या फिर दूसरे काम आसानी से किये जा सकते हैं।

इस स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप अच्छा है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इसे आराम से दो दिन तक चला सकते हैं। हालांकि, अगर वॉच की बैटरी खत्म हो जाती है तब भी Earpod सही तरह से काम करता है। इस वॉच को फुल चार्ज होने में 1 घंटे का समय लगता है।

परफॉरमेंस

इस स्मार्टवॉच की ओवरऑल परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। इसे मोबाइल फोन से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इस वॉच के स्पीकर की क्वालिटी भी अच्छी है। अगर आप एक अकेले कमरे में हैं तो आसानी से स्पीकर की आवाज आपको सुनाई देगी।

किसी भी कॉल को अटेंड करने या फिर डायल करने के लिए आपको पॉकेट से फोन निकालने की जरूरत नहीं है। आप आसानी से चलते हुए कॉल अटेंड या फिर डायल कर सकते हैं।

अगर आप वर्कआउट पर्सन हैं तो इसमें आपको 100 से ज्यादा एक्सरसाइज के ऑप्शन मिलेंगे। यहां तक कि दिन के स्टेप काउंट भी आसानी से ट्रेक किए जा सकते हैं।

कोई भी कॉल या फिर मैसेज आने पर वॉच नोटिफिकेशन देता है। इसकी वाइब्रेशन काफी स्ट्रांग है। कॉल आने पर वॉच के साथ ईयरपॉड में नोटिफिकेशन आता है।

इस वॉच में रिकॉर्डिंग, जीपीएस जैसे कई फीचर हैं। यह एक तरह के स्मार्टफोन की तरह काम करता है।

यह भी पढ़ें: Vivo T3x 5G Review: वाकई वैल्यू फॉर मनी है वीवो का ये किफायती स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी सहित बहुत कुछ है इसमें खास

कैसा है वॉच का Earpod

वॉच के Earpod की बात करें तो ये वॉच को खास बनाता है। अगर एक बार फोन से Earpod को ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट कर दिया जाता है तो उसे दोबारा कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती। Earpod को फुल चार्ज करने के बाद आसानी से पूरा दिन इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Earpod की क्वालिटी काफी अच्छी है। हालांकि, इसमें Noise Cancelation जैसे फीचर न होने की वजह से बीच में परेशानी होती है।

Earpod के जरिये आसानी से कॉल पर बात की जा सकती है। यहां तक कि आप सिंगल टच करके आसानी से कॉल कट कर सकते हैं, लेकिन कोई कॉल आने पर ऑटोमेटिक ईयरपॉड कनेक्ट नहीं होता है, इसे दोबारा कनेक्ट करना पड़ता है।

अगर Earpod से आप म्यूजिक सुनते हैं तो आपको बाहर की आवाज सुनाई नहीं देगी। आप आराम से म्यूजिक इंजॉय कर सकते हैं।

हमारा फैसला

वियर पॉड्स स्मार्टवॉच एक स्टाइलिश एक्सेसरी है। इस वॉच में ईयरपॉड की सुविधा से यह अलग और खास है। अगर आप स्मार्ट वॉच के साथ ईयरपॉड की तलाश कर रहे हैं तो आपको एक बार इस वॉच को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको इस वॉच पर 50% तक का डिस्काउंट भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: Smartphone Photography And AI: कैसे स्मार्टफोन फोटोग्राफी को बदल रहा AI, क्लिक करते ही हो जाता है जादू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.