Move to Jagran APP

Himachal News: 'मैंने टिकट के लिए नहीं किया था आवेदन', शिमला में सुल्तानपुरी की जनसभा में विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात

विधानसभा हल्के शिमला ग्रामीण के बनूटी में मंडी सीट से प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के पक्ष में वोट मांगने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि मैंने टिकट के लिए आवेदन नहीं किया था लेकिन सोनिया गांधी ने कहा कि आपको चुनाव लड़ना पड़ेगा इसलिए हाईकमान की बात का मान रखा व चुनावी मैदान में उतरा हूं। शिमला ग्रामीण मेरा परिवार है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 06 May 2024 09:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 09:44 PM (IST)
शिमला में सुल्तानपुरी की जनसभा में विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, शिमला। लोकसभा चुनावों को लेकर प्रचार अभियान तेज हो गया है। मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह सोमवार को अपना प्रचार छोड़कर शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के प्रचार के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

दरअसल, विक्रमादित्य सिंह के विधानसभा हल्के शिमला ग्रामीण के बनूटी में सोमवार को जनसभा का आयोजन किया गया। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सांसद बनने के बाद भी वह शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो को कम या धीमा नही होने देंगे। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण से राजनैतिक ही नही एक पारिवारिक रिश्ता है और इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को दूर करना उनकी जिम्मेदारी है जिसे वह हमेशा निभाएंगे।

विनोद सुल्तानपुरी के पक्ष में की विक्रमादित्य ने की जनसभा

बनूटी में पार्टी प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला ग्रामीण प्रदेश में विकास का मॉडल बन कर उभरा है। उनके पिता वीरभद्र सिंह ने उन्हें इस क्षेत्र के विकास की जो जिम्मेदारी सौंपी थी, उसे वह पूरी निष्ठा से पूरा कर रहें है। भले ही अब वह हमारे बीच नही है पर उनका आशीर्वाद व मागदर्शन हमेशा हमारा पथ प्रदर्शन करता रहेगा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने लोकसभा में टिकट के लिए आवेदन नहीं किया था। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने कहा कि सर्वे में आपका नाम आगे हैं और आपको चुनाव लड़ना होगा। हाईकमान की बात का मान रखा व चुनावी मैदान में उतरा हूं।

हाईकमान को आश्वस्त किया है कि जीत कर ही वापिस दिल्ली आऊंगा। उन्होंने शिमला ग्रामीण के लोगों को भरोसा दिलाया कि वह सांसद चुने जाने के बाद भी इस क्षेत्र के लोगों की किसी भी समस्या या दुख तकलीफ के लिये उनके दरवाजे हमेशा खुले है।

विक्रमादित्य ने सुल्तानपुरी के पक्ष में मांगे वोट

विक्रमादित्य सिंह ने लोगों का आह्वान किया कि वह सुल्तानपुरी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुरी के सांसद चुने जाने के बाद वह भी केंद्र से इस क्षेत्र के विकास की गति को बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि विनोद सुल्तानपुरी कोई नया नाम नही है उनके पिता कृष्णदत्त सुल्तानपुरी एक जाने माने राजनेता थे, जिन्होंने सांसद के तौर पर इस क्षेत्र का कई बार प्रतिनिधित्व किया।

विक्रमादित्य सिंग ने भाजपा पर बेतुकी बयानबाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राजनीति का स्तर गिरा रही है। आज राजनीति के कायदे कानून की भाजपा धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी मद्दों पर बात नही करते।

ये भी पढ़ें: Hamirpur News: 'बिके हुए विधायक कभी भी नहीं जीतेंगे चुनाव, इमानदार लोग चुनकर...'; CM सुक्खू का BJP पर निशाना

उन्होंने कहा कि एक जून को प्रदेश की जनता तय करेगी कि उन्हें कैसा प्रतिनिधि चाहिए। अपने विस क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा समय नही दे पाएंगे। उन्होंने आह्वान किया कि वह सब उनके प्रतिनिधि बन कर लोगों से वोट मांगे व सुल्तानपुरी को ज्यादा से ज्यादा वोट दिलवाएं।

कभी मेरे व विक्रमादित्य सिंह के पिता एकसाथ आते थे वोट मांगने

कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने कहा कि वे और विक्रमादित्य सिंह एक ही गाड़ी में बनूटी जनसभा के लिए पहुंचे। गाड़ी में आते वक्त पुराने दिन याद आ गए। पूर्व मुख्यमंत्री व विक्रमादित्य सिंह के पिता स्व. वीरभद्र सिंह व मेरे पिता स्व. केडी सुल्तानपुरी एक साथ वोट मांगने एक ही गाड़ी में आते थे। आज जब मैं गाड़ी में बैठा तो वह पुराने दिन याद आ गए।

कांग्रेस सरकार पूरी तरह से स्थिर और मजबूत

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरी तरह स्थिर और मजबूत है और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि वह जाति व धर्म के नाम पर राजनीति करती है और मुद्दों से भागती है। उन्होंने कहा कि अगर वह सांसद चुने गए तो वह विक्रमादित्य सिंह के साथ मिलकर इस क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में कोई कोर कसर बाकी नही रखेगे।

बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप पर भी साधा निशाना

सुल्तानपुरी ने भाजपा के प्रत्याशी सुरेश कश्यप पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में ऐसा कोई भी कार्य नही किया जिसके लिए वह लोगों से वोट मांग सकें। उन्होंने कहा कि आपदा में भी उन्होंने लोगों की कोई मदद नही की और न ही कभी उन्होंने संसद में प्रदेश के हितों का कोई मसला उठाया।

कांग्रेस ने 10 में से पांच गारंटियां की पूरी- सुल्तानपुरी

सुल्तानपुरी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपनी 10 गारंटियों में से 5 गारंटियां 15 माह में ही पूरी कर दी। इसमें कर्मचारियों ओपीएस व महिलाओं को 1500 रुपए देने की गारंटी प्रमुख है। उन्होंने कहा कि भाजपा महिला हितैषी नही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे हर हाल में पूरा करती है। उन्होंने लोगों से भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार के प्रति आगह करते हुए कहा कि देश मे इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और प्रदेश की चारों लोकसभा के साथ साथ छह विधानसभा उप चुनावों में कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहराएगी।

ये भी पढ़ें: Shimla News: मैपल नॉट्स की तस्करी करते हुए तीन नेपाली युवक गिरफ्तार, सामान के साथ भारी मात्रा में नकदी बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.