Move to Jagran APP

Donald Trump: अमेरि‍का के राष्‍ट्रपति चुनाव में 'हिटलर' की एंट्री, ट्रम्‍प ने बाइडन पर लगा दिए गंभीर आरोप

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर उम्‍मीदवारों में बयानबाजी तेज हो गई है। इसी क्रम में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्‍होंंने वर्तमान राष्‍ट्रपति पर गंभीर आरोप लगाया है। ट्रम्प ने आरोप जो बाइडन की रणनीति की तुलना हिटलर के गेस्टापो से करते हुए आरोप लगाया कि डेमोक्रेटिक उत्तराधिकारी ने उनके खिलाफ अमेरिकी न्याय प्रणाली को हथियार बना लिया है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 06 May 2024 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 08:25 AM (IST)
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइडन पर टिप्‍पणी की है। फाइल फोटो

एएफपी, वाशिंगटन। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर उम्‍मीदवारों में बयानबाजी तेज हो गई है। इसी क्रम में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंंने वर्तमान राष्‍ट्रपति पर गंभीर आरोप लगाया है।

loksabha election banner

ट्रम्प ने आरोप जो बाइडन की रणनीति की तुलना हिटलर के 'गेस्टापो' से करते हुए आरोप लगाया कि डेमोक्रेटिक उत्तराधिकारी ने उनके खिलाफ अमेरिकी न्याय प्रणाली को हथियार बना लिया है। 

दानकर्ता ने मीडिया को दी रिकॉर्डिंग

एक दानकर्ता द्वारा अमेरिकी मीडिया को उपलब्ध कराई गई रिकॉर्डिंग के अनुसार, रिपब्लिकन 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में पार्टी के शीर्ष नेताओं और धनी दानदाताओं के साथ शनिवार को एक निजी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

'गेस्टापो' टिप्पणी ट्रम्प की कई अन्य विवादित टिप्पणियों के बाद आई है। आलोचकों ने इसे खतरनाक और भड़काऊ कहा है। ट्रम्‍प पहले भी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को 'कीड़े' और अप्रवासियों की तुलना जानवरों से कर चुके हैं।

ट्रम्‍प की टिप्‍पणी पर बजी ताली

पोलिटिको के अनुसार, मार-ए-लागो में उनकी टिप्पणियों पर वहां बैठे लोगों ने जोरदार तालियां बजाईं, जिसमें कई संभावित उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी शामिल थे।

उन्होंने उन अभियोजकों पर फिर से हमला बोला, जिन्होंने उनके खिलाफ चार अलग-अलग अदालती मामले लाए हैं, जिनमें अब न्यूयॉर्क में चल रहा 'हश मनी' केस भी शामिल है।

व्हाइट हाउस ने आरोप को किया खारिज

व्हाइट हाउस ने रविवार को ट्रम्प की टिप्पणियों की निंदा की और कहा कि कानूनी मामलों में उनकी किसी भी तरह की संलिप्तता नहीं है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा,

फासीवादियों की भयावह बयानबाजी, नव नाजियों के साथ लंच करने और बहादुर पुलिस अधिकारियों की जान लेने वाले षडयंत्र सिद्धांतों को हवा देने के बजाय राष्ट्रपति बिडेन अमेरिकी लोगों को हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और कानून के शासन के आसपास एक साथ ला रहे हैं।

बाइडन के अभियान में शामिल नेताओं की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्‍होंने कहा कि रिपब्लिकन की इन टिप्पणियों ने यह पुष्टि कर दी है और हम पहले से ही जानते थे कि ट्रम्प का अभियान सिर्फ उनके बारे में है। उनके रोष, उनके बदले, उनके झूठ को लेकर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.