Move to Jagran APP

Hyundai Creta के दीवाने हो रहे लोग, अप्रैल 2024 में हुंडई को मिले इस गाड़ी के लिए सबसे अधिक ऑर्डर

अप्रैल 2024 में हुंडई को Creta के लिए सबसे अधिक ऑर्डर मिले हैं। हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा कि हुंडई क्रेटा को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं और यही वजह है कि हुंडई की बिक्री में सबसे अधिक योगदान इसी गाड़ी का है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में साल-दर-साल 12.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Mon, 06 May 2024 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 08:00 PM (IST)
हुंडई क्रेटा 2024 को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जनवरी 2024 में Hyundai Creta facelift की बिक्री शुरू हुई थी। बिक्री शुरू होने के बाद हुंडई ने इस गाड़ी की हर महीने औसतन 15,000 हजार यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि अप्रैल में बिक्री का आंकड़ा 15,447 यूनिट्स का रहा था।

loksabha election banner

कंपनी का कहना है उसके कुल ऑर्डर्स में से 50 प्रतिशत बुकिंग केवल हुंडई क्रेटा के लिए हुई है। हुंडई के मुताबिक, मिडसाइज एसयूवी फेसलिफ्ट वर्जन के लॉन्च होने के करीब 1 लाख ऑर्डर मिले हैं।

खूब पसंद की जा रही हुंडई क्रेटा 

हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ, तरुण गर्ग ने कहा कि हुंडई क्रेटा को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं और यही वजह है कि हुंडई की बिक्री में सबसे अधिक योगदान इसी गाड़ी का है। कंपनी ने घरेलू मार्केट में साल-दर-साल 12.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

हुंडई ने यह भी घोषणा की कि अप्रैल 2024 में बेची गई यूनिट्स में क्रेटा की हिस्सेदारी 15,447 यूनिट्स के साथ सबसे अधिक रही है। वेन्यू की 9,122 यूनिट्स, जबकि एक्सटर की बिक्री 7,756 यूनिट्स रही। इसके अलावा हुंडई इंडिया ने ये भी बताया कि शहरी और सेमी अर्बन इलाकों में एसयूवी मांग अच्छी देखने को मिल रही है।

हुंडई की प्रमुख एसयूवी क्रेटा, वेन्यू, एक्सटर और अलकजार को इन इलाकों में खूब पसंद किया जा रहा है। जबकि हुंडई मोटर इंडिया वर्तमान में 43,000 इकाइयों जल्द डिलीवरी करने वाली है। कंपनी का कहा कि भले ही हमें अधिक ऑर्डर मिल रहे हैं लेकिन, हम डिलीवरी को पूरी तरह से आश्वस्त हैं।

Hyundai Creta 2024 इंजन 

Hyundai Creta 2024 तीन इंजन विकल्प- 1.5l PL, 1.5l DSL, 1.5l Turbo पेट्रोल में पेश की जाती है। इसका 1.5 पेट्रोल टर्बो इंजन 5,500 rpm पर 160 पीएस की शक्ति और 253 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। गाड़ी सेफ्टी फीचर्स का खास ख्याल रखा गया है। इसमें 19 सेफ्टी फीचर्स के साथ लेवल 2-एडास मिलता है। 

2024 Hyundai Creta कुल 7 ट्रिम लेवल में उपलब्ध है। इसमें ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) शामिल है। इसके रंग विकल्पों में 6 सिंगल-टोन शेड्स और एक टू-टोन शेड का चयन शामिल है। लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) तकनीक का आगमन एक महत्वपूर्ण आकर्षण के रूप में सामने आया है, जो कुल 19 सहायक और सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें- Bajaj की पहली CNG Bike का डिजाइन लॉन्‍च से पहले हुआ लीक, जानें कहां लगेगा सिलेंडर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.