Move to Jagran APP

सुपर लग्‍जरी कार Rolls Royce Cullinan की Series 2 SUV हुई पेश, जानें क्‍या हैं खूबियां

Rolls Royce दुनियाभर में सिर्फ खास लोगों के लिए कार बनाने वाली कंपनी के तौर अपनी अलग पहचान रखती है। कंपनी की ओर से हाल में ही सुपर लग्‍जरी कार Cullinan की Series 2 को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से Cullinan Series 2 में किस तरह की खूबियों को ऑफर किया जा रहा है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 08 May 2024 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 11:00 AM (IST)
Rolls Royce Cullinan Series 2 को कंपनी की ओर से कई खूबियों के साथ पेश किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सुपर लग्‍जरी कार कंपनी के तौर पर दुनिया में अलग पहचान रखने वाली Rolls Royce ने Cullinan की नई सीरीज को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से इसमें किस तरह की खूबियों को ऑफर किया जा रहा है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Rolls Royce Cullinan Series 2 हुई पेश

Rolls Royce की ओर से दुनियाभर में खास ग्राहकों के लिए Cullinan की Series 2 को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन अपडेट दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स को भी दिया जा रहा है। फिलहाल इसे सिर्फ पेश किया गया है, जल्‍द ही इसकी कीमतों की जानकारी भी कंपनी की ओर से दी जाएगी। कुलिनन सीरीज-2 के साथ ही इसके ब्‍लैक बेज वेरिएंट को भी कंपनी की ओर से पेश किया गया है।

कैसी हैं खूबियां

रोल्‍स रॉयस की ओर से कुलिनन सीरीज-2 में एक्‍सटीरियर से लेकर इंटीरियर में कुछ खास बदलाव किए गए हैं। कंपनी की ओर से इसमें नए एलईडी डीआरएल दिए हैं, जो इसके लोअर बंपर तक जाते हैं। जिसके साथ ही इसके फ्रंट लुक में भी हल्‍का बदलाव किया गया है। इसके लोअर बंपर का डिजाइन भी हल्‍का बदला गया है। जिससे इसे फ्रैश लुक मिल रहा है। साइड प्रोफाइल में भी एक फीचर लाइन को दिया गया है, जो ब्रेक लाइट से पिछले पहिए तक जा रही है। इसमें पुराने वर्जन के मुकाबले एक इंच बड़े टायर दिए गए हैं। अब इसमें 23 इंच के एल्‍यूमिनियम व्‍हील्‍स को दिया गया है। इंटीरियर में भी कई बेहतरीन बदलावों को देखा जा सकता है। सुपर लग्‍जरी कुलिनन में नए डिस्‍प्‍ले, अपग्रेड डैशबोर्ड, ग्‍लास पैनल जैसे कई बदलाव मिलेंगे। इसमें 18 स्‍पीकर का ऑडियो सिस्‍टम, 1400 वाट एम्‍प्‍लीफायर को भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Car Sales In April 2024: अप्रैल में हुई इन गाड़ियों की सबसे ज्‍यादा बिक्री, जानें टॉप-5 में कौन हुआ शामिल

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इसमें 6.75 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज इंजन दिया जा रहा है। जिससे इसे 571 हॉर्स पावर और 850 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके वी12 इंजन के साथ 8स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स को दिया गया है। कंपनी की ओर से इसके ब्‍लैक बेज वेरिएंट में इंजन से 600 हॉर्स पावर और 900 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

यह भी पढ़ें- Ford जल्‍द करेगी वापसी, लेकिन नहीं लाएगी Ecosport सहित ये कारें, जानें किन गाड़ियों पर होगा कंपनी का फोकस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.