Move to Jagran APP

Turbo Cars under 10 Lakhs: 10 लाख रुपये से कम कीमत पर टर्बोचार्ज इंजन के साथ आती हैं ये छह कारें

कई कंपनियों की ओर से सामान्‍य इंजन के साथ ही टर्बोचार्ज इंजन भी अपनी कारों और एसयूवी में दिया जाता है। सामान्‍य इंजन के मुकाबले टर्बोचार्ज इंजन (Cars With Turbo Engine) के साथ किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। किन छह कारों को दमदार इंजन के साथ 10 लाख रुपये से कम कीमत में खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 07 May 2024 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 08:00 AM (IST)
10 लाख से कम कीमत पर किन कारों और एसयूवी में मिलता है Turbocharged Engine, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में कई कारों को कम कीमत के साथ लेकिन दमदार इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि 10 लाख रुपये से कम कीमत (Turbo Cars under 10 Lakhs) में किस कंपनी की कौन सी गाड़ी को टर्बोचार्ज इंजन (Cars with Turbo Engines) के साथ खरीदा जा सकता है।

loksabha election banner

Mahindra XUV 3XO

महिंद्रा ने 29 अप्रैल 2024 को ही अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी XUV 3XO को लॉन्‍च किया है। इसमें कंपनी की ओर से 1.2 लीटर का एम स्‍टालिन टर्बोचार्ज मल्‍टीपाइंट फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन दिया है। जिससे इसे 82 किलोवाटा की पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। महिंद्रा इसमें छह स्‍पीड मैनुअल ट्रां‍समिशन को देती है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Tata Nexon

टाटा की ओर से नेक्‍सन को भी टर्बोचार्ज इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह गाड़ी 1.2 लीटर के टर्बोचार्ज रेवोट्रॉन इंजन के साथ आती है। जिसमें 1199 सीसी की क्षमता का टर्बोचार्ज इंजन मिलता है। इस इंजन से एसयूवी को 120 पीएस की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें कंपनी पांच स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन देती है। इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपये से शुरू होती है।

Nissan Magnite

निसान की ओर से मैग्‍नाइट को भी टर्बोचार्ज इंजन के साथ लाया जाता है। कंपनी इस एसयूवी को एक लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाती है। जिससे इसे 100 पीएस की पावर और 160 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें भी 5स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 9.19 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift 2024 के मिड वेरिएंट्स VXI और VXI (O) में कैसे मिलेंगे फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

Renault Kiger

रेनो की ओर से काइगर को एक लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ RXT (O) वेरिएंट से ऑफर किया जाता है। इसमें लगे इंजन से गाड़ी को 100 पीएस की पावर और 160 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें भी 5स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 9.29 लाख रुपये है।

Maruti Fronx Turbo

मारुति की ओर से Fronx को भी टर्बो इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी के स्‍मार्ट हाइब्रिड डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट में एक लीटर का टर्बो इंजन दिया जाता है। इसके साथ 5स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मिलता है। टर्बो इंजन वाली Fronx की एक्‍स शोरूम कीमत 9.72 लाख रुपये है। इस इंजन के साथ एसयूवी को 73.6 किलोवाट की पावर और 147.6 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

Hyundai i20 N Line

हुंडई की ओर से भी टर्बो इंजन के साथ आई-20 एनलाइन को ऑफर किया जाता है। टर्बो इंजन वाली आई-20 एन लाइन में कंपनी की ओर से एक लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे 120 पीएस की पावर और 172 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। गाड़ी में 7स्‍पीड ड्यूल क्‍लच ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये एक्‍स शोरूम के साथ शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV 3XO Vs Tata Nexon: कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लंबाई-चौड़ाई, इंजन और फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.