Move to Jagran APP

फॉक्सवैगन पोलो का नया अवतार कैमरे में हुआ कैद, जानें क्या है खास

नेक्सट जनरेशन फॉक्सवैगन पोलो की इस वक्त जर्मनी में टेस्टिंग चल रही है और साउथ अफ्रीका से इस कार की तस्वीरें वायरल हो रही हैं

By Ankit DubeyEdited By: Updated: Mon, 20 Mar 2017 05:02 PM (IST)
Hero Image
फॉक्सवैगन पोलो का नया अवतार कैमरे में हुआ कैद, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। फॉक्सवैगन की नई पोलो का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। नेक्सट जनरेशन फॉक्सवैगन पोलो की इस वक्त जर्मनी में टेस्टिंग चल रही है और साउथ अफ्रीका से इस कार की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। नई पोलो को MQB प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो कि ट्रांसवर्स हाउसिंग के लिए सक्षम है। इसी प्लैटफॉर्म पर फॉक्सवैगन ग्रुप की ऑडी Q2, स्कोडा कोडिएक और फॉक्सवैगन पसात को भी बनाया गया है। इस कार में फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ फ्रंट इंजन और फोर व्हील ड्राइव ऑटोमोबाइल स्ट्रक्चर ऑप्शनल दिया गया है। नेक्सट जनरेशन पोलो को मौजूदा पोलो से करीब 70 किलो हल्का और बड़ा बनाया जा सकता है। इस कार में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ा कैबिन दिया गया है।

फीचर्स और स्टाइलिंग की बात करें तो तस्वीर में पोलो को नया फेस दिया गया है, जिसमें एंगुलर लाइट पैटर्न के साथ नए हैडलैंप्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही क्रोम हैडलाइट के साथ नई ग्रिल लगाई गई हैं और LED फॉगलैंप्स भी लगाए गए हैं, जो समलम्ब रोशनी देते हैं।

कंपनी ने इस नई पोलो की प्रोफाइल को मौजूदा पोलो जैसा ही रखा है, लेकिन इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश और सार्पनर बनाया है। तस्वीर में रियर की तरफ देखें तो कार पर नया डिजाइन किया हुआ बंपर और नए टेललैंप्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही इंटीरियर में नया डेशबोर्ड और सेफ्टी फीचर्स को भी अपडेट किया है।

नई पोलो में 12 पावरट्रेल ऑप्शन दिए जा सकते हैं। 3-सिलेंडर और 4-सिलेंडर इंजन के अलावा हाइब्रिड इंजन भी दिया जा सकता है। लेकिन भारत में लॉन्च होने वाली पोलो में मौजूदा पोलो वाला ही पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकते हैं।