Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेनों में इधर-उधर बैठे तो गए जेल

भागलपुर। अगर ट्रेनों में इधर-उधर बैठे तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। ट्रेनों में सघन टिकट चेकि

By Edited By: Updated: Sun, 19 Jul 2015 02:14 AM (IST)
Hero Image

भागलपुर। अगर ट्रेनों में इधर-उधर बैठे तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। ट्रेनों में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

आरपीएफ की नजर महिला बोगी व इंजन पर यात्रा करने वालों पर है। महिला बोगी से भारी संख्या में पुरुष यात्रियों को पकड़ा जा रहा है। लगभग प्रतिदिन महिला बोगी से पुरुष यात्रियों को पकड़ा जा रहा है। इंजन पर सफर करने वालों पर भी कार्रवाई हो रही है। ऐसे यात्रियों को सीधे कोर्ट में उपस्थित कराया जाता है। जो लोग कोर्ट में जुर्माना नहीं भर पाते हैं, वैसे लोगों को जेल भेज दिया जाता है। एसी बोगियों में भी सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसी बोगी में अवैध रूप से यात्रा करने वालों के बारे में मालदा के डीआरएम को सूचना दी। डीआरएम के निर्देश पर ऐसी बोगियों में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

रेलवे सुरक्षा बल की संख्या में बढ़ोत्तरी होते ही भागलपुर स्टेशन पर लगातार टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिदिन दो से तीन दर्जन बेटिकट यात्री पकड़े जा रहे हैं। एसीएम वीटी राव के नेतृत्व में टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लगातार टिकट चेकिंग अभियान चलाए जाने के कारण बेटिकट चलने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। सैकड़ों की जगह अब दर्जनों की संख्या यात्री पकड़े जा रहे हैं। प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री में बढ़ोत्तरी हुई है।