Move to Jagran APP

JDU विधायक के समर्थकों की गुंडई : DSP को गंगा में फेंकने की कोशिश

गोपालपुर से जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के समर्थकों ने सोमवार की देर रात जिला मुख्यालय में तैनात डीएसपी रामकृष्ण गुप्ता को विक्रमशिला सेतु से गंगा नदी में फेंकने की कोशिश की। पुलिस ने दो हमलावरों को मौके से दबोच लिया जबकि तीन अन्य फरार हो गए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 07:22 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 03:04 PM (IST)
JDU विधायक के समर्थकों की गुंडई : DSP को गंगा में फेंकने की कोशिश

भागलपुर। गोपालपुर से जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के समर्थकों ने सोमवार की देर रात जिला मुख्यालय में तैनात डीएसपी रामकृष्ण गुप्ता को विक्रमशिला सेतु से गंगा नदी में फेंकने की कोशिश की।

loksabha election banner

पुलिस ने दो हमलावरों को मौके से दबोच लिया जबकि तीन अन्य फरार हो गए। हालांकि मंगलवार को गिरफ्तार दोनों हमलावरों को बरारी थाने से पीआर बांड पर छोड़ दिया गया। डीएसपी के अंगरक्षक मृत्युंजय कुमार के बयान पर दो नामजद सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक सोमवार की देर रात विक्रमशिला सेतु पर जाम लग गया था। सूचना मिलने पर रात करीब 12:30 बजे डीएसपी (मुख्यालय) एवं यातायात प्रभारी रामकृष्ण गुप्ता पुलिस टीम के साथ सेतु पर पहुंचे।

डीएसपी नवगछिया की ओर से जाम हटाते हुए भागलपुर की ओर आ रहे थे। इसी बीच बेतरतीब तरीके से लगी एक बोलेरो को डीएसपी ने पीछे हटाने के लिए कहा। तभी किसी गाड़ी से टक्कर लगने के बाद बोलेरो का बंपर क्षतिग्रस्त हो गया।

इसके बाद बोलेरो में सवार लोग पुलिस पर नुकसान करने का आरोप लगाते हुए उलझ गए और कहने लगे कि पहचानते नहीं हो हम विधायक के आदमी हैं। पुलिस के यह कहने पर कि कानून की नजर में सभी बराबर हैं, बोलेरो पर सवार पांच लोगों ने लाठी-डंडे निकालकर डीएसपी रामकृष्ण गुप्ता पर हमला बोल दिया।

डीएसपी ने आरोप लगाया कि विधायक के समर्थकों ने उनके साथ न सिर्फ हाथापाई की बल्कि उन्हें पुल से गंगा में फेंकने की कोशिश की। सूचना मिलने पर जीरोमाइल, बरारी एवं तिलकामांझी समेत कई थानों की पुलिस ने पहुंचकर उन्हें बचाया।

पुलिस ने मौके से गोपालपुर अभिया गांव के राघवेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना मंडल और पन्ना मंडल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को पुलिस बरारी थाने ले आई। इस संबंध में डीएसपी के अंगरक्षक मृत्युंजय कुमार के बयान पर बरारी थाने में सरकारी कार्यों में बाधा डालने, मारपीट करने, गाली-गलौज करने, धमकी देने समेत कई गंभीर आरोप के तहत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। डीएसपी ने बताया कि बरारी थानाध्यक्ष को प्राथमिकी में भादवि की धारा-307 भी जोडऩे को कहा गया था।

विधायक ने पुलिस पर मारपीट व रुपये छीनने का लगाया आरोप :

गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल ने पुलिस पदाधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद और मनगढ़ंत बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस जिन्हें आरोपी बता रही है वे लोग उन्हें घर छोड़कर भागलपुर से बोलेरो से अपने गांव जा रहे थे।

बोलेरो का पीछा करने के लिए डीएसपी ने निर्देश दिया था। इस पर बोलेरो का पीछा भी किया गया। विधायक ने कहा कि उनके समर्थकों ने सिर्फ इतना ही कहा था कि हमलोग विधायक गोपाल मंडल के आदमी हैं।

इतने में पुलिस ने धौंस जमाते हुए गाली-गलौज की और दोनों की जमकर पिटाई कर दी। विक्रमशिला सेतु पर पिटाई करने के बाद जीरो माइल थाने में लाने के बाद भी पुलिस ने दोनों समर्थकों की बेरहमी से पिटाई की।

उन्होंने कहा कि डीएसपी दलबल के साथ थे। ऐसे में डीएसपी से मारपीट करना और खींचकर उन्हें गंगा में फेंकने की कैसे कोई हिम्मत कर सकता है। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर समर्थकों का 25 हजार रुपये छीनने का भी आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि वे सिटी एसपी से भी मामले को लेकर मिले हैं।

सिटी एसपी के निर्देश पर पीआर बांड पर मंगलवार सुबह 11 बजे दोनों समर्थकों को छोड़ दिया गया। उधर, डीएसपी ने पुलिसकर्मियों द्वारा विधायक समर्थकों से मारपीट करने व 25 हजार रुपये छीनने के आरोप को सरासर गलत बताया।

इनका कहना है...

डीएसपी के अंगरक्षक मृत्युंजय कुमार के बयान पर दो नामजद सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में हमलावरों पर मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाया गया है। सात साल से कम की सजा वाली धाराओं में थाने से जमानत दी जा सकती है, इसलिए दोनों को पीआर बांड पर थाने से छोड़ दिया गया। मामले में विधायक गोपाल मंडल भी उनसे मिले और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर लूटपाट और मारपीट का आरोप लगाया, लेकिन लिखित में कोई आवेदन उन्होंने नहीं दिया।

--अवकाश कुमार, सिटी एसपी, भागलपुर

---------------

रिपोर्ट करने के लिए डीएसपी (मुख्यालय) खुद सक्षम हैं। लेकिन अब तक कोई रिपोर्ट नहीं की गई है। रिपोर्ट करने पर मामले को देखेंगे।

- पीके ठाकुर, पुलिस महानिदेशक, बिहार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.