Move to Jagran APP

ट्रेन के विलंब पर यात्री हुए आक्रोशित

दरभंगा। दरभंगा से पूणे जाने वाली ज्ञान गंगा का परिचालन शुक्रवार को निर्धारित समय से 12 घंटे विलंब

By Edited By: Updated: Sat, 20 Jun 2015 01:09 AM (IST)
Hero Image

दरभंगा। दरभंगा से पूणे जाने वाली ज्ञान गंगा का परिचालन शुक्रवार को निर्धारित समय से 12 घंटे विलंब से किए जाने की सूचना पर यात्री आक्रोशित हो गए। शाम के पांच खुलने वाली इस ट्रेन से सफर करने वाले सभी यात्री प्लेटफार्म पर गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच ट्रेन के विलंब से परिचालन कराने की घोषणा कर दी गई। यह सुनते ही यात्री नाराज हो गए। आक्रोशित यात्रियों को जब इटारसी में हुई घटना को लेकर विलंब से परिचालन कराने की जानकारी दी गई तो शांत हुए। इस ट्रेन को दूसरे रूट से परिचालन कराने की बात कही गई। इसे कटमी, वीणा, भोपाल, नानडेंट, सुरत, जलगांव आदि होते हुए पूणे जाने की बात कही गई है।

---------------------------------

कई ट्रेनें रद

दरभंगा : इटारसी में हुई घटना को लेकर अभी भी ट्रेनों को रद किए जाने की घोषणा जारी है। 22 जून को जयनगर से दरभंगा होते हुए मुबंई जाने वाली जनसधारण एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। वहीं 24 जून को दरभंगा से अहमदाबाद जाने वाली जनसधारण एक्सप्रेस को भी कैंसिल करने की सूचना समस्तीपुर रेल मंडल कार्यालय के कंट्रोल रूम की ओर से दी गई है। मालूम हो गुरुवार को दरभंगा से मुबंई जाने वाली पवन एक्सप्रेस को रद कर दिया गया था। वहीं शुक्रवार को मुबंई से दरभंगा होते जयनगर जाने वाली जनसधारण एक्सप्रेस को भी रद कर देने की सूचना दी गई थी।

---------------------------

बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चला अभियान

दरभंगा : समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर वाणिज्य प्रबंधक बीएन प्रसाद वर्मा के निर्देश पर शुक्रवार को सघन टिकट चे¨कग अभियान चलाया गया। मुख्यालय डीसीआई मदन कुमार झा व स्थानीय डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव के नेतृत्व में दरभंगा से लेकर सकरी व मधुबनी तक यात्रियों की टिकट चे¨कग की गई। सूचना फैलते ही बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मच गया। सीटीआई पवन ¨सह की टीम ने कुल 142 बेटिकट यात्रियों को पकड़ा। सभी से जुर्माना के तोर पर 29 हजार 5 सौ रुपये की वसूली की गई। इसके बाद सभी को छोड़ दिया गया।

---------------------

आज डीआरएम करेंगे निरीक्षण

दरभंगा : समस्तीपुर रेल मंडल के प्रबंधक सुधांशु शर्मा शनिवार को दरभंगा जंक्शन का निरीक्षण करेंगे। बताया जाता है कि हाल के दिनों में महाप्रबंधक के हुए निरीक्षण के दौरान कई बदलाव लाने को कहा गया था। दिए गए निर्देशों का स्थानीय अधिकारियों व कर्मियों ने कितना पालन किया, इसकी वस्तुस्थिति डीआरएम खुद अपने निरीक्षण में देखेंगे।