Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

थावे -मशरक रेलखंड पर 31 मार्च से चलेगी ट्रेन

गोपालगंज। 31 मार्च से थावे- मशरक रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। पहले इस रेलखंड

By Edited By: Updated: Wed, 02 Mar 2016 03:04 AM (IST)
Hero Image

गोपालगंज। 31 मार्च से थावे- मशरक रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। पहले इस रेलखंड पर मालगाड़ी का परिचालन किया जाएगा। मालगाड़ी का परिचालन शुरू करने के बाद

थावे से छपरा तक आमान परिवर्तन का कार्य पूरा होते ही इस रेलखंड पर सवारी गाड़ियो का परिचालन भी शुरू किया जाएगा। मंगलवार को छपरा थावे आमान परिवर्तन कर निरीक्षण करने थावे जंक्शन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा ने यह जानकारी दी। डीआरएम वाराणसी एसके कश्यप सहित रेल के वरीय पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण करने पहुंचे महाप्रबंधक ने आमान परिवर्तन के लिए बिछाए जा रहे रेलवे ट्रैक का जायजा लेते हुए थावे जंक्शन पर रैंप बनाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही पैनल रूम के निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी मिलने पर महाप्रबंधक ने कंस्ट्रक्शन इंजीनियर को कड़ी फटकार लगायी। सिग्नल रूप का निरीक्षण करते हुए कार्य में दूरी को लेकर सीनियर डीएसपी को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही थावे से गोपालगंज के बीच ढाला के पहले रेलवे ट्रैक पर डिटोलिंग सीट लगाने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने सीनियर डीसीएम से थावे- मशरक रेलखंड पर विभिन्न स्टेशनों पर सीआरएफ की जानकारी भी लिया। इस दौरान सीनियर डीसीएम ने बताया कि मशरक तथा गोपालगंज में कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र काम कर रहा है। जबकि मढ़ौरा में कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र बंद पड़ा हुआ है। जीएम ने इसे जल्द जल्द से इसे चालू करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक ने बताया कि अभी थावे जंक्शन पर तीन लाइनें बिछाई जाएगी। उन्होने कहा कि आमान परिवर्तन का कार्य तेजी से चल रहा है। 31 मार्च तक थावे- मशरक रेलखंड पर मालगाड़ी का परिचालन शुरु कर दिया जाएगा। थावे जंक्शन के बाद महाप्रबंधक गोपालगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए मशरक की तरफ रवाना हो गए। निरीक्षण के समय सीसीएम एपी सिंह, सीनियर डीसीएम पीसी जायसवाल, कमांडेंट राकेश कुमार शर्मा, स्टेशन अधीक्षक पीएन बैठा, आरपीएफ दरोगा सुरेंद्र मोहन पाण्डेय, डीसीआई गणेश यादव सहित रेलवे के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

जीएम को ग्रामीणों ने सौंपा मांग पत्र

गोपालगंज : थावे जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद गोपालगंज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा को रेलवे स्टेशन के आसपास बसे गांवों के लोगों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। लोगों ने महाप्रबंधक को बताया कि रेलवे स्टेशन के बाहर रेल विभाग ने चहारदीवारी बनाया है। जिससे आवागमन को लेकर समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर चहारदीवारी हटा लिया जाए तो लोगों को आने जाने में हो रही परेशानी दूर हो जाएगी। लोगों की बातें सुनने के बाद महाप्रबंधक ने इस समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया। जीएम को मांग पत्र सौंपने वालों में ईश्वर शरण, विपुल शरण, राम प्रसाद, नरेंद्र प्रसाद, सुनिल कुमार श्रीवास्तव, अभय साह, बालदेव शर्मा, पारस प्रसाद, विरेंद्र साह, पारस नाथ चौधरी, जितेंद्र प्रसाद, अलगु साह, ब्रजेश कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें