Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो कमरे में होती है आठवीं तक की पढ़ाई

खगडि़या। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नीरपुर पंचायत के मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर के दो कमरों में ही कक्षा ए

By Edited By: Updated: Sun, 17 Jan 2016 09:25 PM (IST)
Hero Image

खगडि़या। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नीरपुर पंचायत के मध्य विद्यालय लक्ष्मीपुर के दो कमरों में ही कक्षा एक से 8वी तक की पढ़ाई हो रही है। जबकि, शिक्षकों की संख्या सात व छात्रों की संख्या 200 के लगभग है। ऐसे में सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि बच्चों को किस प्रकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है।

लोगों में चर्चा है कि विभाग सब कुछ जानते हुए भी चुप्पी साधे हुए है। विभाग को जब इस विद्यालय को उत्क्रमित करना था तो पहले भवन संबंधी प्रक्रिया पूरा करना चाहिए था। भवन का निर्माण नहीं होने से छात्रों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सवाल यह उठ रहा है कि जब भवन का निर्माण ही नहीं किया गया तो विद्यालय को उत्क्रमित क्यों किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक इंद्रमोहन कुमार ने बताया कि एक कक्षा में दो-दो क्लास चलाना पड़ रहा है। कई बार इस समस्या के बारे में विभाग को सूचित किया गया लेकिन नतीजा शून्य ही रहा है। ऐसे में लोगों का विद्यालय के प्रति विश्वास समाप्त हो रहा है।

-कोट-

भवन से संबंधित सूचना प्रधानाध्यापक द्वारा मिली है, जमीन को लेकर सीओ से चर्चा की गई है। जमीन उपलब्ध होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीईओ, चौथम, रामकुमार सिंह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें