Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिभावक मीटिंग में हंगामा व शोर शराबा

केंद्रीय विद्यालय गन्नीपुर में शैक्षणिक माहौल बनाने को लेकर अभिभावक व स्कूल प्रबंधन के बीच शनिवार की मीटिंग में जमकर हंगामा व शोर-शराबा हुआ।

By Edited By: Updated: Sun, 23 Oct 2016 02:43 AM (IST)
Hero Image

मुजफ्फरपुर। केंद्रीय विद्यालय गन्नीपुर में शैक्षणिक माहौल बनाने को लेकर अभिभावक व स्कूल प्रबंधन के बीच शनिवार की मीटिंग में जमकर हंगामा व शोर-शराबा हुआ। कक्षा चलने के सवाल पर आम सहमति नहीं बन सकी। आक्रोशित अभिभावकों ने मीटिंग का बहिष्कार किया। अभिभावकों ने केंद्रीय विद्यालय संगठन के सहायक आयुक्त को ज्ञापन सौंपा, जिसमें डीएम की अध्यक्षता में जल्द से जल्द बैठक बुलाने का अनुरोध किया।

छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद प्राचार्य के निलंबन और शिक्षकों के सामूहिक तबादले से अभिभावक व छात्र नाराज हैं। इस वजह से शैक्षणिक माहौल खराब हो गया है। आक्रोशित छात्र-छात्राएं आंदोलन पर हैं। डीएम के निर्देश पर शैक्षणिक माहौल कायम करने के लिए शनिवार को अभिभावकों की बैठक हुई। स्कूल प्रबंधन ने शैक्षणिक माहौल कायम करने के लिए अभिभावकों से राय मांगी। इस पर कहा गया कि छात्र हित में पुराने शिक्षकों की वापसी जरूरी है। क्योंकि परीक्षा सिर पर है। नए शिक्षकों के साथ छात्रों के एडजस्टमेंट में काफी समय लगेगा। अभिभावकों ने स्पष्ट कहा कि शिक्षकों को तबादला करें, लेकिन परीक्षा के बाद।

इस पर सहायक आयुक्त ने स्पष्ट कहा कि संगठन के फैसले में बदलाव का अधिकार नहीं है। एलएस कॉलेज के इतिहास के शिक्षक डॉ. भुजनंदन प्रसाद ने कहा कि घटना के नेचर को देखकर कार्रवाई होनी चाहिए। एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई गलत है। उन्होंने कहा कि स्कूल में पठन-पाठन का माहौल खत्म हो गया है। सहायक आयुक्त भी माहौल तैयार करने में सफल नहीं हो रहे। शिक्षकों की वापसी पर सहायक आयुक्त चुप हो जा रहे है। ऐसे में अभिभावकों ने हंगामे के साथ मीटिंग का बहिष्कार कर दिया। सोमवार से कक्षा शुरू होने के सवाल पर कोई निर्णय नहीं हो सका।

बच्चों के भविष्य को कर रहे नजरअंदाज

अभिभावकों ने कहा कि इससे बड़ी-बड़ी घटना स्कूल में हो चुकी है, तब कोई कार्रवाई नहीं हुई। बच्चों के भविष्य का सवाल है। मगर इन बातों को नजरअंदाज किया जा रहा है।