Move to Jagran APP

Patna Sahib Lok Sabha : पटना साहिब से तीन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, कैंडिडेट भूमिहीन; पत्नी 40 लाख की मालकिन

Patna Sahib Lok Sabha पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से अब तक तीन प्रत्‍याशियों ने नामांकन भरा है। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के लिए यह संख्या शून्य रही। समता पार्टी से महेश कुमार सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया (काम्युनिस्ट) से सरोज कुमार सुमन और राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से धनजय कुमार ने नामांकन प्रपत्र भरा। अब तक 31 प्रतियाशियों ने नाजिर रशीद कटवाई है।

By Vyas Chandra Edited By: Mukul Kumar Published: Thu, 09 May 2024 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 12:21 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। नामांकन की शुरुआत के दूसरे दिन पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से समाहरणालय हिंदी भवन में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। समता पार्टी से महेश कुमार, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया (काम्युनिस्ट) से सरोज कुमार सुमन और राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से धनजय कुमार ने नामांकन प्रपत्र भरा।

अबतक 31 ने कटवाई नाजिर रसीद

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की गति गुरुवार से तेज होने की उम्मीद है। पाटलिपुत्र से भाजपा के उम्मीदवार रामकृपाल यादव हैट्रिक लगाने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। अबतक पाटलिपुत्रा से एक नामांकन हुआ है जबकि पटना साहिब से तीन प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है।

नामांकन के लिए बड़ी संख्या में एनआर रसीद कटवाई गई है। अबतक पटना साहिब के लिए 18 जबकि पाटलिपुत्र के लिए 13 एनआर रसीद कटवाई गई है। पाटलिपुत्र लोस सीट से अभी तक एक ही नामांकन हुआ है।

एसयूसीआई (कम्यूनिस्ट) उम्मीदवार भूमिहीन

एसयूसीआई (कम्यूनिस्ट) उम्मीदवार भूमिहीन और 450 रुपये नकदी लेकर पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र भरा है लेकिन पत्नी 40 लाख की संपत्ति की मालकिन है। समता पार्टी के उम्मीदवार भी भूमिहीन हैं। राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के उम्मीदवार बाइक की सवारी करते हैं।

बुधवार को पटना साहिब से नामांकन पत्र दाखलि करने वाले उम्मीदवारों ने हलफनामा में यह जानकारी दी है। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से एसयूसीआइ (कम्यूनिस्ट) उम्मीदवार के रूप में सरोज कुमार सुमन ने नामांकन का पर्चा भरा है। इनके पास न अपनी जमीन है न घर।

उनके पास 450 रुपये नकद और एसबीआइ की सीएसपी में 10 रुपये हैं। पत्नी इनकी तुलना में धनवान हैं। वे स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं। उनके पास पांच हजार नकद, साथ ही बैंक खाते में 1,21,089 रुपये तथा 40 लाख कीमत की जमीन भी है।

राजपा प्रत्याशी धनजय ने स्वयं जुटाया धन

Bihar News राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के उम्मीदवार के रूप में धनजय कुमार के पास 50 हजार नकदी, 75 हजार की होंडा शाइन बाइक समेत 1.60 लाख की चल जबकि 19 लाख की स्वअर्जित भूमि और मकान है।

भूमिहीन हैं समता पार्टी के प्रत्याशी, नकदी 50 हजार

समता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में महेश कुमार ने नामांकन किया है। शपथ पत्र के अनुसार इनपर कोई आपराधिक मामला नहीं है। इंटर तक की शिक्षा ले चुके महेश के पास न जमीन है न घर और न गाड़ी। नकदी 50 हजार रुपये और बैंक खाते में करीब 28 हजार रुपये हैं। ये व्यवसाय के साथ समाजसेवा करते हैं।

यह भी पढ़ें-

Bihar News : जिस पत्नी की हत्या के लिए ढाई साल से था जेल में बंद, उसमें आया नया मोड़; वह दूसरे पति संग...

Katihar News : पारिवारिक विवाद के बाद 9 साल के बच्चे की हत्या, एक सप्ताह बाद मिला शव; चाचा ही निकला कातिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.