Move to Jagran APP

B.Ed Entrance Exam: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 50 हजार के पार आवेदन, केंद्र चयन में पटना पहली पसंद

सीईटी-बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए राज्य भर के 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें अब तक प्रथम वरीयता के आधार पर केंद्रों के चयन के मामले में अभ्यर्थियों की पहली पसंद पटना और दूसरा गया शहर शामिल है। साथ ही शिक्षा शास्त्री के लिए अब तक 541 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 10 May 2024 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 09:22 PM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 50 हजार के पार आवेदन, केंद्र चयन में पटना पहली पसंद

जागरण संवाददाता, पटना। दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री की संयुक्त प्रवेश परीक्षा सीईटी 2024 के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 50 हजार से अधिक हो गई है। सीईटी 2024 के लिए नामित नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की ओर से ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया तीन मई से आरंभ है।

10 मई शाम तक 50,892 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है। सीईटी-बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए राज्य भर के 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें अब तक प्रथम वरीयता के आधार पर केंद्रों के चयन के मामले में अभ्यर्थियों की पहली पसंद पटना और दूसरा गया शहर शामिल है।

इस वेबसाइट पर करें आवेदन

साथ ही शिक्षा शास्त्री के लिए अब तक 541 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है। जो अभ्यर्थी अब तक आवेदन नहीं किए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetbed-lnmu.in पर लाग-इन कर दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री 2024 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

किसी प्रकार की जानकारी के लिए अभ्यर्थी तत्काल नोडल विश्वविद्यालय की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 07314629842 और ईमेल आइडी cetbed2023helpdesk@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

अभ्यर्थी 26 मई तक बिना विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन माध्यम से फार्म भर सकेंगे और 27 मई से दो जून तक निर्धारित विलंब शुल्क के साथ फार्म भर सकेंगे। 25 जून को दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री 2024 के लिए प्रवेश परीक्षा के आयोजन की संभावित तिथि है।

ये भी पढ़ें- UGC NET के लिए 15 मई तक करें आवेदन, CBSE सहायक सचिव पद के लिए अगस्त में होगी परीक्षा

ये भी पढ़ें- BPSC Paper Leak: हो गया खुलासा! पटना से नवादा जाते हुए लीक हुआ था पेपर, इस रेस्टोरेंट में हुआ 'खेल'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.