Move to Jagran APP

'पाकिस्तान प्रेम और सनातन का अपमान ही...' कांग्रेस नेताओं की किस बात उखड़ा ये दिग्गज नेता, कह दी ऐसी बात

बिहार सरकार में मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कांग्रेस के नेता चुनाव में अपनी हार की डर से देश को डरा रहे हैं। वे सनातन की आस्था पर भी आघात पहुंचा रहे हैं। पांडेय ने कहा कि देश की भावनाओं को आहत करना और विभाजनकारी नीतियों को बढ़ावा देना ही इनकी प्राथमिकता है। कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण के जरिए मुस्लिम वोट बैंक साधने की कोशिश में लगी रहती है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 11 May 2024 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 10:54 PM (IST)
खरगे-राहुल समेत कांग्रेस नेताओं के बयान पर भड़के मंगल पांडेय। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कांग्रेस की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता चुनाव में हार की डर से देश को डरा रहे हैं। साथ ही सनातन धर्म की आस्था पर भी आघात पहुंचा रहे हैं। देश की भावनाओं को आहत करना एवं विभाजनकारी नीतियों को बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकता रही है।

मंगल पांडेय ने कहा कि कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण के जरिए मुस्लिम वोट बैंक साधने की कोशिश में लगी रहती है। उसका ताजा उदाहरण कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के बयान से मिल जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर एक ओर जहां पाकिस्तान से भारत को डरने की सलाह दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं वरीय नेता नाना पटोले राम मंदिर के शुद्धिकरण की बात कर आम जन की भावना को आहत कर रहे हैं।

विपक्षी दलाें की एकता केवल मीडिया के सामने तक : उमेश

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि विपक्षी दलों की एकता केवल मीडिया के समक्ष आने तक ही है। बिहार में आईएनडीआईए गठबंधन को एक भी सीट नसीब नहीं होने वाला है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि धरातल पर आम जनता की बातों से आईएनडीआईए के नेता अंजान हैं। पटना में विपक्षी दलों की बैठक का बिहार के लोगों पर कोई राजनीतिक असर नहीं होगा।

उन्होंने यह दावा किया कि बिहार की जनता एनडीए के पक्ष में पूरी तरह से गोलबंद है। वहीं विपक्ष की स्थिति यह है कि सारे भ्रष्टाचारी सिर्फ एक-दूसरे को राजनीतिक संरक्षण देने के लिए एकजुट हुए हैं। जनता इस बात को भली-भांति समझ चुकी है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि परिवारहित को संरक्षित करने वाले दल कभी जनहित के प्रति संवेदनशील नहीं हो सकते। कांग्रेस और राजद को जब मौका मिला तो उन्होंने सत्ता को सिर्फ धनार्जन का माध्यम बनाकर सरकारी खजाने को लूटने का काम किया।

राजद नेता मनोज झा झूठे दावे कर रहे : जदयू

जदयू की प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा व श्वेता विश्नास ने शनिवार को कहा कि राजद नेता अपने दल व कांग्रेस की उपलब्धियों को लेकर झूठे दावे कर रहे। विगत 55 सालों से पिछड़ों को आरक्षण से वंचित करने वाली कांग्रेस से वह क्यों सवाल नहीं पूछते?

जदयू प्रदेश कार्यालय मे आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इन्हाेंने यह बात कही। मीडिया पैनलिस्ट प्रतिभा सिंह भी इस मौके पर मौजूद थीं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार अब सही मायने में परिवारवाद व भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत संदेश दे रहा। राजद का काम नौकरी के बदले जमीन और संपत्ति अर्जन करना है। बिहार की जनता इससे अवगत है। राजद को यह बताना चाहिए कि लालू प्रसाद ने जिस चरवाहा विद्यालय की स्थापना की थी आखिर उसका क्या परिणाम निकला?

यह भी पढ़ें: Exclusive Interview: 'सनातनियों के आशीर्वाद से फिर प्रधानमंत्री बनेंगे PM मोदी', यहां पढ़ें Vijay Sinha का बेबाक इंटरव्यू

Tejashwi Yadav Exclusive Interview: हम लालू की संतान, परेशान हो सकते हैं पराजित नहीं, यहां पढ़ें तेजस्वी का बेबाक इंटरव्यू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.