Move to Jagran APP

Gold Price Patna : पटना में क्या है सोना का रेट? शादी का सीजन शुरू होने से पहले खरीद लें चांदी, इतना हो गया है सस्ता

सोना के भाव में उछाल देखा गया है। वहीं चांदी 1000 रुपये तक सस्ता हो गया है। सोना-चांदी में उत्पन्न हालत को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ त्योहारी मांग पूर्ण होने का प्रभाव मान रहे हैं। बाजार की स्थिति यह है कि ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चली। इसका कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

By ahmed raza hasmi Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 12 May 2024 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 08:56 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Gold Silver Price Today स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने-चांदी के दाम में उतार-चढ़ाव कायम रहा। चांदी 1000 रुपये प्रति किलो सस्ती हुई। सोना 100 रुपये प्रति दस ग्राम महंगा हो गया। धातुओं में उत्पन्न विपरीत हालात के उपरांत चांदी 82,900 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गयी।

बढ़त के बाद सोना विठूर 72,600 रुपये व 22 कैरेट 72,450 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर पहुंच गया। सोना ने तीन दिनों के अंदर 1600 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की। सोना-चांदी में उत्पन्न हालत को व्यापारिक वर्गवैश्विक बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ त्योहारी मांग पूर्ण होने का प्रभाव मान रहे हैं।

लाइटवेट आभूषण की खरीद को तरजीह दे रहे लोग

Bihar News बाजार की स्थिति यह है कि ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चली। इसका कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। शादी-ब्याह के मौसम को लगे विराम की वजह से आने वाले समय धातुओं में राहत मिलने की उम्मीद लगाए जा रहे है।

खरीदार भी सोना में कायम मजबूती को दृष्टिगत कर हाथ खींच खरीदारी कर रहे हैं। खासतौर पर लाइटवेट आभूषण की खरीद को तरजीह दे रहे हैं। वहीं चांदी में मिली राहत से कारखानेदार की मांग बाजार में आ सकती है।

यह भी पढ़ें-

Rail News : बिना टिकट अब ट्रेनों के AC कोच में यात्रा करने वालों की खैर नहीं, रेलवे विभाग करने जा रहा ये काम

KK Pathak : निरीक्षण अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार और फोन छीनने का प्रयास, दबंग प्रधानाचार्य की सात दिनों की सैलरी कटी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.