Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू ने PM Modi पर दिया गली-गली वाला बयान, भड़क उठे सम्राट चौधरी; दे डाली ऐसी नसीहत

Bihar Politics प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करेंगे। उनके रोड शो से पहले लालू यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और कई सवाल पूछे थे। अब उनके बयान पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बंद पड़ी 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने पर काम कर रही है।

By Agency Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 12 May 2024 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 05:38 PM (IST)
Bihar Politics: लालू ने PM पर दिया गली-गली वाला बयान, भड़क उठे सम्राट चौधरी (फाइल फोटो)

एएनआई, पटना। पटना में रविवार को पीएम मोदी के रोड शो से पहले लालू यादव के द्वारा प्रधानमंत्री पर दिए गए बयान को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार बंद पड़ी 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने के लिए काम कर रही है।

सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि राजद सुप्रीमो को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। लालू यादव जेल में थे और इसलिए उन्हें याद नहीं है कि मोदी सरकार द्वारा बंद की गई 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने का काम चल रहा है।

सम्राट चौधरी ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा कि वह पर्यटक बेटी को लेकर आए हैं। उनके जंगल राज में पूरा परिवार पलायन कर गया और वे भी अब वापस आ गए हैं। यह पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार का प्रभाव है।

लालू यादव ने पीएम मोदी पर साधा था निशाना

इससे पहले लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के रविवार को पटना में रोड शो से पहले पूछा था कि 2014 में चीनी मिलों को फिर से खोलने के पीएम के वादे का क्या हुआ।

लालू यादव ने एक्स पर लिखा, "आपने 2014 में कहा था, मैं चीनी मिल दोबारा खुलवाऊंगा और इस मिल की चीनी से बनी चाय पीऊंगा। दस साल हो गए, आपके वादे का क्या हुआ? अपने वादे के मुताबिक राज्य में एक छोटी चीनी मिल, जो प्रधानमंत्री पिछले दस वर्षों में विशेष राज्य का दर्जा से लेकर अपने बड़े-बड़े वादों में से एक भी पूरा नहीं कर सके, ऐसे प्रधानमंत्री के घूमने से बिहार को क्या लाभ होगा?”

लालू यादव ने कहा कि बिहारी बुड़बक नहीं है। ये लोग चुनाव में बिहार घूमने आते है। तीन चरण में बिहार ने सड़क पर ला ही दिया। बाकी बचे चार चरणों में गली-गली में चक्कर लगवा देगा। ई बिहार है बिहार!

इन सीटों के लिए मतदान हो चुका संपन्न

बता दें कि 19 अप्रैल को पहले चरण में चार निर्वाचन क्षेत्रों- औरंगाबाद, गया, जमुई और नवादा में मतदान हुआ, जिसमें 49.26 प्रतिशत मतदान हुआ।

दूसरे चरण में, 26 अप्रैल को पांच निर्वाचन क्षेत्रों - बांका, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया में 59.45 प्रतिशत मतदान हुआ।

7 मई को तीसरे चरण के चुनाव में बिहार के झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान हुआ और राज्य में 58.18 प्रतिशत मतदान हुआ।

2019 चुनाव में एनडीए 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की

राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों सहित बिहार में विपक्षी गठबंधन में राजद सबसे बड़ा घटक है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 26 सीटों पर राजद चुनाव लड़ रही है। वहीं, एनडीए में भाजपा और जदयू क्रमशः 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, बची एक सीट कांग्रेस के खाते में आई थी। वहीं, राजद अपना खाता खोलने में नाकाम रही थी।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Politics: 'नौकरियां तो नीतीश ने दी, तेजस्वी तो...', क्रेडिट की जंग में कूदे बिहार CM के दोस्त, कह दी ऐसी बात

Bihar Politics: 'मुख्यमंत्री गिड़गिड़ाते रहे और आप...', लालू ने पीएम मोदी को याद दिलाई पुरानी बात, दागे तीखे सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.