Move to Jagran APP

PM Modi Roadshow in Patna: पीएम मोदी ने पटना में रचा इतिहास, नीतीश भी रहे मौजूद; भगवामय रोडशो में दिखा अद्भुत नजारा

पीएम मोदी ने रविवार शाम दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे। पीएम मोदी ने पटना पहुंचते ही इतिहास रच दिया। पीएम मोदी ने पटना में दो किमी लंबा भव्य रोड शो किया। पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने बिहार की राजधानी पटना में रोड शो किया है। प्रधानमंत्री का रोड शो शाम 720 में शुरू हुआ जो शाम लगभग 830 बजे तक चला।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 12 May 2024 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 10:02 PM (IST)
10 स्थानों पर भाजपा नेताओं ने किया अभिनंदन। (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार की शाम दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचते ही इतिहास रच दिया। पटना में पहले प्रधानमंत्री का दो किमी लंबा भव्य रोड शो हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्हों पटना में कोई रोड शो किया।

भट्टाचार्य रोड चौराहे के निकट से शुरू हुआ रोड-शो कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के उद्योग भवन के पास संपन्न हुआ। शाम 7:20 में शुरू हुआ रोड शो लगभग 8:30 बजे तक चला।

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ भव्य भगवा रथ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी एवं पटना साहिब के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने जनता से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की। भगवा रथ पर सवार मोदी के स्वागत में राजधानी तिरंगा रोशनी से नहाई नजर आई।

दिवाली की तरह सजे दिखे पटना के घर

प्रधानमंत्री के स्वागत में सड़क के दोनों किनारे लोगों ने अपने घरों को दिवाली की तरह सजाने का भरसक प्रयास किया। घरों की दीवारों पर मेरा घर मोदी का घर.., मेरा परिवार मोदी का परिवार... लिखे हुए स्लोगन वाले बैनर, होर्डिंग एवं पोस्टर लहराकर लोगों ने झरोखे से प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। वहीं, सड़क किनारे खड़ी भीड़ प्रधानमंत्री की करीब से एक झलक पाने को हर जतन करती रही।

भाजपा के मोर्चा एवं मंच के पदाधिकारियों ने किया अभिनंदन

प्रधानमंत्री ने रथ से दोनों हाथ हिलाकर आम जनता का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए। दो किमी लंबे रोड शो में 38 स्थानों पर मोदी का स्वागत किया। इसमें 10 स्थानों पर भाजपा के मोर्चा एवं मंच के प्रदेश पदाधिकारियों ने अभिनंदन किया।

पार्टी का झंडा और पीएम का मुखौटा लगाए दिखे कार्यकर्ता

इसके अलावा, हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी का झंडा एवं मोदी का मुखौटा लगाकर प्रधानमंत्री के जयकारे लगाते रहे। रोड शो को देखने के लिए पटना की सड़कों पर लोगों का हुजूम देर शाम उमड़ता रहा। प्रधानमंत्री रथ को बीच-बीच में रुकवाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने इकट्ठा हुए पटना के लोग

इस बीच ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनने के लिए अलग-अलग इलाकों में लोगों ने घंटों प्रधानमंत्री की प्रतीक्षा की। पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान पटना की सड़कों पर अद्भुत नजारा दिखा। स्वागत में झांकी, पुष्पवर्षा, आरती, होर्डिंग का इंतजाम किया गया था।

राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे पीएम मोदी

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने राजभवन में रात्रि विश्राम किया। वहीं, 13 मई को सुबह जगने के बाद तहत प्रधानमंत्री योगा के बाद नींबू पानी ग्रहण करेंगे और दलिया का नाश्ता कर पटना सिटी के गुरुद्वारा में मत्था टेकने निकल जाएंगे। वे गुरुद्वारा में लंगर का स्वाद भी चखेंगे। गुरुद्वारा से प्रधानमंत्री सीधे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से चुनाव प्रचार के लिए रवाना हो जाएंगे।

38 स्थानों पर किया गया पीएम मोदी का स्वागत

रोड शो के संयोजक व नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि प्रधानमंत्री के रोड के दौरान में 38 स्थानों पर नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया गया। इसमें 10 स्थानों पर भाजपा के विभिन्न मंच-मोर्चा की ओर अभिनंदन किया है। इसके अलावा 28 स्थानों पर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने प्रधानमंत्री के स्वागत में पुष्पवर्षा करते नजर आए।

यह भी पढ़ें: PM Modi Roadshow in Patna LIVE: पटना में PM मोदी का भव्य रोड शो, सड़कों पर उमड़ी भीड़; नीतीश-सम्राट भी दिखे साथ, Video

Bihar Politics: बिहार की सियासत में रही है JNU से निकले नेताओं की धाक, कन्हैया से लेकर संदीप सौरभ तक इतनी लंबी है लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.