Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'चौथे चरण में पांचों सीट पर एक बार फिर...', मंगल पांडेय ने NDA की जीत का किया दावा

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने चौथे चरण में देश के 96 और राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर कहा कि चुनाव आयोग एवं स्थानीय पुलिस-प्रशासन की सजगता से मतदाताओं ने भयमुक्त होकर लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि चौथे चरण में भी मतदाताओं ने एनडीए के पक्ष में मतदान करने की बात भी कही।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 14 May 2024 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 03:58 PM (IST)
मंगल पांडेय NDA की जीत पर कही ये बात (फाइल फोटो)

जागरण टीम, पटना। Mangal Pandey ON NDA Victory: स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने चौथे चरण में देश के 96 और राज्य के पांच लोकसभा सीटों पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर हर्ष व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग एवं स्थानीय पुलिस-प्रशासन की सजगता से मतदाताओं ने भयमुक्त होकर लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चौथे चरण में भी मतदाताओं ने नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने को लेकर एनडीए के पक्ष में मतदान किया।

चौथे चरण में ही जनता ने राजग को अपना आशीर्वाद देकर बहुमत का आंकड़ा पार कर दिया है। चौथे चरण में संपन्न पांचों सीट पर एक बार फिर एनडीए की जीत सुनिश्चित है।

प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा ध्यान में रखकर वोट दे रही जनता- विजय सिन्हा

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने राष्ट्रीय विकास एवं क्षेत्रीय आकांक्षाओं को एक साथ पूरा किया है। हर क्षेत्र और वर्ग की विशेष आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर चुनाव मोदी की गारंटी पर जनता स्वयं लड़ रही है।

इसलिए चुनाव में मुद्दा भी मोदी ही हैं और मत भी मोदी को ही मिल रहे हैं। चार चरण के मतदान के बाद देश और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सूचनाएं मिल रही हैं उससे यह स्पष्ट है कि जनता इसबार अपना हर वोट मोदी का चेहरा ध्यान में रखकर दे रही है।

मोदी-नीतीश की जोड़ी देख विपक्ष को छूट रहे पसीने : राजीव

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार की जोड़ी को बिहार में मिल रहे अपार समर्थन से राजद-कांग्रेस के पसीने छूट रहे हैं। विपक्ष का मनोबल तो पहले ही टूटा हुआ था और अब दोनों के रोड शो में उमड़ी भीड़ ने विपक्ष के मंसूबे को ध्वस्त कर दिया है।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि जनता जान चुकी है कि नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जनता के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। वहीं राजद-कांग्रेस के लिए उनके परिवार का कल्याण ही उनकी प्राथमिकता है। नीतीश कुमार जनता के विकास के लिए नए-नए उपाय ढूंढते रहते हैं और विपक्ष जनता को लूट कर अपनी

तिजोरियां भरने के नए उपाय खोजते रहता है। राजद-कांग्रेस के कुशासन के कारण ही 2005 तक बिहार की 78.28 प्रतिशत आबादी गरीब थी। नीतीश कुमार ने अपने परिश्रम से इसे 33.76 प्रतिशत तक पहुंचा दिया।

ये भी पढे़ं-

Bihar Politics: 'सकारात्मक राजनीति ने भाजपाइयों को...', तेजस्वी यादव ने BJP पर जमकर बोला हमला

Sitamarhi Lok Sabha Seat: जदयू से देवेश चंद्र ठाकुर और राजद से अर्जुन राय, कौन होगा सीतामढ़ी का 'सिकंदर'?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.