Move to Jagran APP

PM Modi: 'पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियां', बिहार में गरजे प्रधानमंत्री मोदी; मुसलमानों का फिर किया जिक्र

पीएम ने कहा कि वे कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। अरे भाई नहीं पहनी हैं तो हम पहना देंगे। पाकिस्तान को आटा चाहिए बिजली चाहिए। हमें क्या पता उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं। बता दें जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने पिछले सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान के पास भी एटम बम है और उसने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 13 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 11:45 PM (IST)
'पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियां', बिहार में गरजे प्रधानमंत्री मोदी; मुसलमानों का फिर किया जिक्र

जागरण टीम, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बिहार की चुनावी सभाओं में आइएनडीआइए और कांग्रेस नेताओं को उनके पाकिस्तान समर्थित बयान के लिए जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि वे कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। अरे भाई, नहीं पहनी हैं तो हम पहना देंगे। पाकिस्तान को आटा चाहिए, बिजली चाहिए। हमें क्या पता उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं।

पीएम ने आगे कहा कि देश कांग्रेस नेतृत्व वाली अस्थिर व कमजोर सरकार नहीं चाहता। देश का प्रधानमंत्री डरपोक नहीं चाहिए। ये लोग इतने डरे हैं कि इन्हें सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है। कांग्रेस और आइएनडीआइए में शामिल नेताओं के इस तरह के बयान आ रहे।

प्रधानमंत्री ने सोमवार को हाजीपुर में एनडीए से लोजपा (आर) के प्रत्याशी चिराग पासवान, मुजफ्फरपुर के पताही में भाजपा प्रत्याशी डा. राजभूषण चौधरी, वैशाली से लोजपा (आर) प्रत्याशी वीणा देवी व छपरा (सारण) में भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

इसलिए किया पाकिस्तान का जिक्र

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने पिछले सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान के पास भी एटम बम है और उसने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का भी शुक्रवार को एक वीडियो प्रसारित हुआ था, जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए चर्चा बहुत जरूरी है। वरना पाकिस्तान सोचेगा कि भारत अहंकार के साथ हमें दुनिया में छोटा दिखा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में कोई भी पागल इन बम का इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि, कांग्रेस ने अय्यर के इस बयान के खुद को अलग कर लिया था।

'लगता है भारत के खिलाफ ली है सुपारी'

मोदी ने कहा कि मुंबई हमले में कोई पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहा है। कोई सर्जिकल व एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहा है। लेफ्ट वाले तो भारत के परमाणु हथियारों को खत्म करना चाहते हैं। ऐसा लगता है जैसे आइएनडीआइए ने भारत के खिलाफ किसी से सुपारी ले ली है। ऐसे स्वार्थी राष्ट्र रक्षा के लिए कड़े फैसले नहीं ले सकते। ऐसे दल देश को मजबूत नहीं, मजबूर बनाकर छोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि चार चरण के चुनाव में चारों खाने चित हो चुका आइएनडीआइए भारत को बांटने में जुटा है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने रातों-रात सभी मुस्लिम को ओबीसी बना दिया। ओबीसी के आरक्षण में डाका डाला।

'आरक्षण की लूट नहीं होने दूंगा'

लालू का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा, बिहार में जो चारा वाले हैं, वह दलित, महादलित, आदिवासी के आरक्षण को उनसे लेकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। यह देश ऐसी हरकत नहीं चलने देगा। मोदी जान की बाजी लगा देगा, संविधान में हाथ लगाने देगा ना आरक्षण छीनने देगा। धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने दूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत जिसमें बिहार, झारखंड, बंगाल व ओडिशा हैं। देश ऐसे राज्यों को विकसित भारत के ग्रोथ का इंजन मानता है। इसलिए विकसित बिहार और विकसित भारत पर काम कर रहा हूं। उन्होंने बिहार में जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा कि तब उद्योग चौपट हो गए थे। शाम होते ही घर में छुपना पड़ता था। राज्य कई दशक पीछे चला गया था। एनडीए सरकार बिहार में कानून को पटरी पर लाई। इससे निवेश आ रहा। उद्योग आ रहे। रोजगार विकसित होता है।

'नौकरी के लिए जमीन छीनने वाले बच नहीं पाएंगे'

मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों ने जितने लोगों की जमीन छीनी है, वो बच नहीं पाएगा। नौकरी के बदले जो संपत्ति बनाई है, उसे ईडी जब्त कर रही है। उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 तक यूपीए के दस साल में भ्रष्टाचारियों के यहां छापे में सिर्फ 35 लाख रुपये जब्त हुए थे। यानी वो पैसा एक स्कूल बैग में भर जाए। चोरी करने वाले तो चोरी कर ही रहे थे। मोदी ने जब सर्च किया तो दस वर्ष में 2200 करोड़ रुपये जब्त किए गए।

चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने जो रुपये जब्त किए थे वे स्कूल बैग में आ जाए और मोदी सरकार ने जो रुपये जब्त किए वे 70 ट्रकों में आए। इससे चोरों की नींद उड़ गई है। इसलिए भ्रष्टाचारी मोदी को गाली दे रहे हैं।

'विकसित भारत सौंप कर जाना है'

प्रधानमंत्री ने लोगों से संवाद करते हुए पूछा कि मोदी का वारिस कौन हैं, कोई नाम आपके पास? आपके पास कोई नाम नहीं है। मोदी के वारिस आप हैं। आपका परिवार है। आपके बच्चे हैं, मुझे आपको सब कुछ देकर जाना है, सुख-चैन देकर जाना है। विकसित भारत आपके हाथ में सौंप कर जाना है, इसलिए मैं हर कोशिश कर रहा हूं। आपका एक-एक वोट केंद्र में मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा। राजद-कांग्रेस या आइएनडीआइए का किसी ने गलती से भी बटन दबा दिया तो उसका वोट बेकार जाना तय है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar को लेकर Lalu Yadav ने कर दी भविष्यवाणी, PM Modi को 'चूना' लगाने की बात कही

ये भी पढ़ें- Bihar Jamin Jamabandi: जमाबंदी कानून से संबंधित पटना हाई कोर्ट के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.