Move to Jagran APP

आज का युवा नौकरी मांगने वाला नहीं... BJP सरकार को लेकर रूंगटा का बयान, कहा- मोदी के कार्यकाल में खूब मिले रोजगार

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने कहा है कि मोदी सरकार के शासनकाल में पिछले दस सालों में 51 करोड़ से अधिक रोजगार सृजित हुए हैं। उन्‍होंने इसके लिए हाल ही में आए एक आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट का हवाला दिया। रूंगटा ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं के तहत आज युवा नौकरी मांगने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बन गया है।

By Raman Shukla Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 16 May 2024 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 09:25 AM (IST)
पीएम मोदी और सुरेश रूंगटा की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics :  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की आजादी के बाद से अभी तक के दशक में सबसे अधिक रोजगार उपलब्ध कराए हैं। मोदी सरकार की स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया और मुद्रा बैंक योजना के तहत आज का युवा नौकरी मांगने वाला नहीं, बल्कि नौकरी देने वाला बन गया है।

दस सालों में 51 करोड़ से अधिक रोजगार सृजित: रूंगटा

अभी हाल में आई एक आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट से यह ज्ञात हुआ है कि भाजपा सरकार में पिछले दस वर्षों के कार्यकाल में 51 करोड़ से अधिक रोजगार सृजित हुए हैं।

इसमें लगभग 20 करोड़ रोजगार सरकार की विविध योजनाओं एवं नीतियों के कारण तो दूसरी ओर लगभग 31 करोड़ से अधिक लोगों को विभिन्न बैंकों से मुद्रा योजना के अंतर्गत कारोबार के लिए दिए गए गये ऋण की वजह से संभव हुआ है।

मुद्रा योजना के अंतर्गत हर वर्ष औसतन 3.21 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है। मुद्रा योजना के तहत अभी तक कुल 35 करोड़ ऋण दिए गए, जिसमें 70 प्रतिशत से अधिक ऋण महिलाओं को उपलब्ध कराए गए हैं।

कांग्रेस राज में सड़ जाता था गरीबों के हक का अनाज

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनके राज में राशन सड़ता रहता था। गरीबों के बच्चे भूख से बेहाल रहते थे और कांग्रेस अनाज के गोदामों पर ताला लगाकर बैठ जाती थी।

कांग्रेसी बिचौलिए उसका भी सौदा करके अपना महल खड़ा करते थे। मगर आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने सारे अनाज गोदामों के ताले खुलवा दिए और देश में मुफ्त अनाज की योजना चल रही है। कांग्रेस समेत पूरा आइएनडीआइए गरीब विरोधी है।

वो गरीब, पिछड़ों, दलितों के आरक्षण में डाका डालकर उसे धर्म के आधार पर वर्ग विशेष को देना चाहती है। चुनाव में हार के डर से कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति को हवा दे रही है।

अब केंद्र की जन कल्याणकारी योजना का नकल कर अनाज देने का झूठा झांसा, गरीबों को गुमराह करने की एक और योजना है।

ये भी पढ़ें: 

Manish Kashyap: मनीष कश्यप को गालियां दे रही थी भोजपुरी गायक, फिर हथियार भी दिखाया; अब पुलिस ने लिया ये एक्शन

Nalanda Road Accident: ससुर के ब्रह्मभोज में शामिल होने आए दामाद की सड़क हादसे में मौत, एक की हालत गंभीर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.