Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव कार्य में लगे वाहनों की हो रही ऑनलाइन मॉनिटरिंग, इतने दिन के भीतर पेमेंट करने का आदेश

लोकसभा चुनाव को लेकर कई वाहनों को अधिग्रहित किया गया है। अब उनकी ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की जा रही है। इसके लिए वीएमएस सॉफ्टवेयर बनाया गया है जिससे चुनाव कार्य में लगे वाहनों की संख्या ईंधन की खपत और भुगतान की निगरानी की जा रही है। इन वाहनों का भुगतान भी समय पर हो इसके लिए समीक्षा की जा रही है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Thu, 16 May 2024 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 03:14 PM (IST)
चुनाव कार्य में लगे वाहनों की हो रही ऑनलाइन मॉनिटरिंग

राज्य ब्यूरो, पटना। Lok Sabha Election लोकसभा चुनाव के दौरान अधिग्रहित किए गए वाहनों की आनलाइन मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके लिए वीएमएस सॉफ्टवेयर विकसित किया गया है, जिससे चुनाव कार्य में लगे वाहनों की संख्या, ईंधन की खपत और भुगतान की निगरानी की जा रही है।

परिवहन विभाग के अनुसार, चुनाव में लगे वाहनों के भुगतान की प्रक्रिया जारी है। अभी तक तीन चरण के चुनाव में लगाए गए चार हजार से अधिक वाहनों के मालिकों को पैसे का भुगतान किया जा चुका है। इसमें सबसे अधिक भागलपुर में 728 और औरंगाबाद में 491 वाहन मालिकों को पैसे का भुगतान किया गया है।

सात दिनों के अंदर करें शत-प्रतिशत भुगतान

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों में चुनावी ड्यूटी के लिए अधिग्रहित वाहनों के मालिकों को प्राथमिकता के आधार पर भुगतान ससमय करने का निर्देश दिया है।

वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित हो और पैसे भुगतान में विलंब न हो इसके लिए परिवहन सचिव एवं राज्य परिवहन आयुक्त के स्तर से हर दिन संबंधित जिलों के साथ समीक्षा की जा रही है।

परिवहन सचिव ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सात दिनों के अंदर शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करें ताकि वाहन मालिकों को पैसे भुगतान कराने के लिए कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े।

विभाग के अनुसार, अधिग्रहित वाहनों का पेमेंट लंबित होने पर वाहन मालिक संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में संपर्क कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

अधिग्रहित वाहनों के भुगतान वाले शीर्ष पांच जिले

जिला - वाहनों की संख्या

भागलपुर - 728

औरंगाबाद - 491

कटिहार - 458

नवादा- 334

किशनगंज- 215

यह भी पढ़ें-

आलमगीर को लेकर कोर्ट में ED का बड़ा खुलासा, टेंडर राशि का इतना प्रतिशत अपनी जेब में रखते थे मंत्री

Bihar Teachers Duty Hours : स्कूल खुलते ही शिक्षकों को मिल गया एक और ऑर्डर, अब इतने घंटे करनी होगी ड्यूटी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.