Move to Jagran APP

Patna Metro Update: पटना मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, Monsoon से पहले ही DMRC को करना होगा ये काम

पटना मेट्रो का निर्माण कर रही दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के सलाहकार (विशेष कार्य) दलजीत सिंह ने अधिकारियों के दल के साथ गुरुवार को पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के निर्माण स्थलों का जायजा लिया। दलजीत सिंह ने डीएमआरसी अधिकारियों को निर्माण स्थलों पर मानसून पूर्व प्रबंधन कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया ताकि निर्माण कार्य में बाधा न आए।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 17 May 2024 03:12 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 03:12 PM (IST)
पटना मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, Monsoon से पहले ही DMRC को करना होगा ये काम

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna Metro Update पटना मेट्रो के निर्माण कार्य में तेजी आएगी। खासकर, मानसून से पहले मेट्रो डिपो और पाटलिपुत्र रैंप समेत अन्य कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। पटना मेट्रो का निर्माण कर रही दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के सलाहकार (विशेष कार्य) दलजीत सिंह ने अधिकारियों के दल के साथ गुरुवार को पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के निर्माण स्थलों का जायजा लिया।

इस दौरान आईएसबीटी डिपो, सगुना मोड़, दानापुर, पाटलिपुत्र आदि निर्माण स्थलों पर चल रहे सिविल, इलेक्ट्रिकल और ट्रैक संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया गया। दलजीत सिंह ने डीएमआरसी अधिकारियों को निर्माण स्थलों पर मानसून पूर्व प्रबंधन कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया, ताकि निर्माण कार्य में बाधा न आए।

ठेकेदार को मिला ये निर्देश

ठेकेदार को पाटलिपुत्र नाला व ड्रेन क्षेत्र में पाइलिंग और पाइल कैप का काम युद्धस्तर पर पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि ड्रेन डायवर्जन की योजना सावधानीपूर्वक बनाई जाए और इसकी निगरानी चौबीस घंटे की जाए। इस बात पर भी जोर दिया कि मेट्रो निर्माण कार्य से स्थानीय लोगों को कोई असुविधा न हो।

पाटलिपुत्र रैंप के काम में भी लाएं तेजी

उन्होंने ठेकेदार को पाटलिपुत्र रैंप के काम में तेजी लाने और मानसून सीजन शुरू होने से पहले पाइलिंग और पाइल कैप का काम पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने सगुना मोड़ स्टेशन से दानापुर तक वाई डक्ट का निरीक्षण किया और कार्यस्थल को साफ-सुथरा रखने एवं पर्यावरण के मुद्दों पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

आईएसबीटी डिपो साइट का निरीक्षण करते समय डीएमआरसी के अधिकारियों को डिपो की बाहरी निकासी व्यवस्था को मानसून आने से पहले दुरुस्त करने का निर्देश दिया जिससे डिपो परिसर के अंदर जलजमाव को रोका जा सके। अधिकारियों एवं ठेकेदारों द्वारा उन्हें डिपो के प्रशासनिक भवन, शेड, वर्कशाप, कार्यालय भवन आदि की प्रगति की अद्यतन जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- CBSE, ICSE 11th Admission: 11वीं में सीबीएसई और आईसीएसई के स्कूलों में नमांकन शुरू, एक क्लिक में पढ़ें पूरी डिटेल

ये भी पढ़ें- Patna Metro Construction: स्टेडियम से विश्वविद्यालय तक दोहरी सुरंग तैयार, TBM-2 ने पूरी की खोदाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.