Move to Jagran APP

20 मई को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे PM Modi, सुशील मोदी को देंगे श्रद्धांजलि; इन जिलों में करेंगे रैली

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर एक बार फिर बिहार आने वाले हैं। अपने इस दौरे में पीएम मोदी मोतिहारी और सिवान में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह 20 मई की शाम पटना पहुंचेंगे। पीएम मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। पटना पहुंचने के बाद पीएम मोदी दिवंगत पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को श्रद्धांजलि अर्पित करने उनके आवास जाएंगे।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 17 May 2024 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 10:48 PM (IST)
मोतिहारी और सिवान में जनसभा करेंगे पीएम मोदी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव में छठे चरण वाले संसदीय क्षेत्र के लिए जनसभा को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर फिर बिहार आ रहे हैं। मोदी 20 मई की शाम में पटना पहुंच जाएंगे। रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे।

20 मई की शाम पटना पहुंचने पर दिवंगत पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर जाने कार्यक्रम प्रस्तावित है।

प्रधानमंत्री दिवंगत सुशील मोदी के स्वजनों एवं उनकी पत्नी प्रो. डॉ जेसी सुशील मोदी से मुलाकात कर सांत्वना देंगे।

इसके बाद बिहार भाजपा प्रदेश मुख्यालय भी प्रधानमंत्री के जाने का कार्यक्रम हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी प्रधानमंत्री की दो दिवसीय दौरे की पुष्टि की है।

तीन संसदीय क्षेत्र में जनसभा

नरेन्द्र मोदी 21 मई को छठे चरण वाले तीन संसदीय क्षेत्र में जनसभा भी करेंगे। इसमें पूर्वी चंपारण के अलावा सिवान एवं महाराजगंज के लिए संयुक्त चुनावी सभा को गौरेया कोठी विधानसभा क्षेत्र के आज्ञा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बिहार के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई प्रधानमंत्री सप्ताह भर में दूसरी बार दो दिवसीय दौरे पर पटना में रात्रि विश्राम करेगा।

इससे पहले पटना में 12 मई को प्रधानमंत्री ने रोड शो एवं 13 मई को गुरुद्वारा साहिब में दर्शन करने के बाद तीन संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें: 'मोदीजी और नीतीश की जोड़ी राम-लक्ष्मण जैसी... चिराग पासवान हनुमान', चुनाव और बिहार की सियासत पर खुलकर बोले मंत्री अशोक चौधरी, पढ़ें Interview

आरजेडी का मतलब रोजाना जंगलराज का डर : राजीव रंजन

राज्य ब्यूरो, पटना जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने शुक्रवार को कहा कि आरजेडी का मतलब है रोजाना जंगल राज का डर। चार चरण के मतदान के बाद तेजस्वी यादव शारीरिक एवं मानसिक दाेनों तरह से थक गए हैं। इसलिए वह झूठ बोलने और अपने से बड़े नेताओं के प्रति अशोभनीय टिप्पणी पर उतर आए हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि झूठ के सहारे जनता को भरमाने की कोशिश कर रहे तेजस्वी यादव को यह जानना चाहिए कि जनता अब भी उनके जंगल राज को भूली नहीं है। उनके बयान और कार्यकर्ताओं को पीटने की उनकी संस्कृति यह बताती है कि अब भी 90 के दशक वाले अपने लट्ठमार संस्कार को वो भूले नहीं हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि राजद के युवराज काे यह जानना चाहिए कि जनता को यह पता है राजद के शासन काल में विकास का मतलब अपराधियों और नक्सलियों का विकास था। उद्योग के नाम पर रंगदारी और अपहरण उद्योग चलते थे। स्कूटर पर भैंस व अन्य मवेशी ढोए जाते थे। आज जब नीतीश कुमार ने बिहार की फिजां बदली तो वह राजद को रास नही आ रही।

यह भी पढ़ें: Yogi Adityanath: 'लालू यादव के रिश्तेदार को उत्तर प्रदेश में...', भरी सभा में ये क्या बोल गए CM योगी

Rohini Acharya: 'सात सालों से दूसरे देश में...', क्या लालू की बेटी रोहिणी आचार्य भारत की नागरिक नहीं हैं?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.