Move to Jagran APP

Patna Gold Silver Price: आसमान छू रहा सोने का भाव, चांदी भी खूब चमक रही; पढ़ें ताजा कीमतें

Patna Gold Silver Price Today मंगलवार को भी पटना सर्राफा बाजार में वैश्विक बाजार के प्रभाव से चांदी 100 रुपये प्रति किलो की बढ़ोत्तरी हुई। वहीं सोना भी 200 रुपये महंगा हुआ। चांदी बढ़त के बाद 89900 रुपये प्रति किलो की कीर्तिमान तेजी पर आ गई। चांदी ने दो दिन के कारोबार में 2100 रुपये की बढ़त हासिल की है।

By ahmed raza hasmi Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 21 May 2024 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 05:53 PM (IST)
Patna Gold Silver Price: आसमान छू रहा सोने का भाव, चांदी भी खूब चमक रही; पढ़ें ताजा कीमतें (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna Gold Silver Price Today वैश्विक बाजार के प्रभाव से मंगलवार को भी स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में चांदी 100 रुपये प्रति किलो और मजबूत हुई। सोना भी 200 रुपये महंगा हुआ। चांदी बढ़त के उपरांत 89,900 रुपये प्रति किलो की कीर्तिमान तेजी पर आ गयी।

चांदी ने दो दिन के कारोबार में 2100 रुपये की बढ़त हासिल की है। इसी प्रकार सोना के भाव 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की।

सोना में मजबूती के उपरांत सोना विठूर 73,600 रुपये व 22 कैरेट 73,450 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गयी। दो दिन में सोना 700 रुपये की बढ़त हासिल की। शादी-ब्याह के मौसम पर लगे विराम की वजह से ग्राहकी मांग पहले से कमजोर हुई है।

कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा

इसी बीच धातुओं की उड़ान से खरीदार हाथ खींच खरीद कर रहे हैं। खासतौर पर चांदी की तेज उड़ान का प्रभाव कारखानेदार की खरीदारी पर दिखाई देने लगा है।

वैश्विक बाजार की चकाचौंध से प्रभावित बाजार में धातुओं की तेजी से ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़नें वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है। इसका कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। खपत मौसम की कमी को दृष्टिगत कर आने वाले समय में धातुओं में तीव्र उतार-चढ़ाव के बीच राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

Patna Gold Silver Price : मांग कमजोर होने के बाद भी चांदी चमकी, सोना भी हुआ मजबूत; पढे़ं नई कीमत

Patna Gold Silver Price: चांदी का दाम ठहरा, सोना एक सौ चढ़ा; पढ़ें आज की नई कीमतें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.