Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'चुनाव में हार को देख भाजपा हिंसा पर उतारु', भाकपा नेता रामनरेश पाण्डेय ने बीजेपी पर बोला हमला

मंगलवार को भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी करारी हार देखकर भाजपा बौखला गयी है और हिंसा पर उतारु है। उन्होंने छपरा के भिखारी ठाकुर चौक की पर हुई घटना का उदाहरण भी दिया। पाण्डेय नें इस घटना को भाजपा की सोची-समझी साजिश भी बताया और कहा इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 21 May 2024 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 09:20 PM (IST)
भाकपा नेता रामनरेश पाण्डेय ने बीजेपी पर बोला हमला

जागरण संवाददाता, पटना। भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी करारी हार देखकर भाजपा बौखला गयी है और हिंसा पर उतारु है। छपरा के भिखारी ठाकुर चौक की घटना इसका गवाह है।

मतदान के दूसरे दिन भाजपा के समर्थकों ने राजद समर्थकों पर जिस तरह फायरिंग की और इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है, यह भाजपा की सोची-समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पिछले पांच चरणों के मतदान में अपने गिरते ग्राफ और आसन्न पराजय के मद्देनजर भाजपा ने आक्रामक रवैया अपनाया है।

छपरा की घटना इसकी बानगी है। इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि आगामी छठे और सातवें चरण के मतदान के दौरान भाजपा के लोग हिंसा का सहारा ले सकते हैं और कमजोर वर्गों के मतदाताओं को भयाक्रांत कर वोट करने से रोकने की साजिश रच सकते हैं।

भाजपा का फासीवादी चेहरा उजागर : लल्लन चौधरी

माकपा के राज्य सचिव ललन चौधरी ने सारण में चुनाव के बाद मंगलवार को हुई हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का फासीवादी चेहरा उजागर हो गया है। भाजपा अपनी हार से आपा खो दिया है।

उन्होंने चुनावी हिंसा के जिम्मेवार लोगों की अविलंब गिरफ्तारी और मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी एवं मुआवजा देने की मांग सरकार से की है।

घटना को लेकर ये बोले लल्लन चौधरी

उन्होंने कहा कि सारण में मतदान के दिन महागठबंधन की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य जब क्षेत्र का मुआयना करते हुए छपरा शहर के तेलपा में पहुंची तब भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। जिसका प्रतिरोध महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने किया था।

तीखी नोकझोंक के बाद बात समाप्त हो गई थी, पर मंगलवार को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने महागठबंधन समर्थकों पर हथियारबंद हमला किया। यदि प्रशासन सतर्क होती तो इस घटना को रोका जा सकता था।

ये भी पढ़ें-

Tejashvi Yadav: 'एनडीए सरकार ने सिर्फ लोगों को ठगा', चुनावी सभा में राजग पर बरसे तेजस्वी यादव

Bihar Special Status: क्या बिहार को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? निर्मला सीतारमण ने दे दिया फाइनल जवाब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.