Move to Jagran APP

Chhapra Violence : छपरा के संवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती, रिपोर्ट में जताई इस बात की आशंका

मतदान के बाद छपरा में दो गुटों के बीच हुई हिंसा और मौत के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर आ गया है और स्थिति सामान्य होने तक संवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों को तैनाती की गई है। इसके अलावा सारण जिले में 23 मई तक के लिए इटंरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निबटने का निर्देश जारी किए हैं।

By Sunil Raj Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 21 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 01:23 AM (IST)
छपरा के संवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती (File Photo)

राज्य ब्यूरो, पटना। Chhapra Violence मतदान के बाद छपरा में दो गुटों के बीच हुई हिंसा और मौत के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। पुलिस मुख्यालय के स्तर से भी पूरी घटना की मॉनीटरिंग की जा रही। छपरा में स्थिति सामान्य होने तक केंद्रीय बलों को तैनात रखने का निर्देश दिया गया है।

संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करते हुए विशेष तौर पर रैफ और सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया गया है। गृह विभाग ने सारण जिला में 23 मई तक के लिए मीडिया सेवा बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव

मंगलवार को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि उपलब्ध इनपुट और जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर विभाग ने इस क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय लिया है। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा बंद करना जरूरी था।

रिपोर्ट में तनाव और हंगामे की जताई गई आशंका

रिपोर्ट में ऐसी आशंका जताई गयी है कि सारण में असामाजिक तत्वों की तरफ से लोगों को उकसाने और असंतोष फैलाने के लिए आपत्तिजनक सामग्री इंटरनेट माध्यम से प्रसारित की जा सकती है। इससे क्षेत्र में तनाव और हंगामा उत्पन्न हो सकता है।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को लगातार इलाके पर नज़र रखने व स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया है।

ये भी पढे़ं-

बिहार में अनुसूचित जाति की महिला के साथ बर्बरता! अर्धनग्न कर चटवाया थूक, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

Rohini Acharya: 'अगर रोहिणी आचार्य को रोका जाता तो...', छपरा की चुनावी हिंसा पर बोली BJP


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.