Move to Jagran APP

Patna News: पटना में 12 हजार वाहनों को नोटिस, 27 मई से करना होगा ये काम; तुरंत पढ़ लें पूरी डिटेल

जिला कोषांग वाहनों की जरूरतों का आकलन रिपोर्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी को सौंप दिया है। वाहन कोषांग बुधवार को पटना से बाहर फोर्स भेजने के लिए 100 बसों को जब्त करेगा। 250 वाहन जब्त करके चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारियों को उपलब्ध कराया गया है। जब्त वाहनों के ईंधन भराने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो पेट्रोल पंपों का चयन कर लिया गया है।

By Mritunjay Mani Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 23 May 2024 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 03:53 PM (IST)
पटना में 12 हजार वाहनों को नोटिस, 27 मई से करना होगा ये काम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। जिला परिवहन कोषांग ने 12 हजार वाहनों को चुनाव कार्य के लिए जमा करने का नोटिस जारी कर दिया है। 27 मई से वाहनों को जमा करना है। गांधी मैदान में पूर्ण रूप से वाहन कोषांग कार्य करने लगेगा। पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा चुनाव के लिए चार हजार वाहनों की जरूरत है।

जिला कोषांग वाहनों की जरूरतों का आकलन रिपोर्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी को सौंप दिया है। वाहन कोषांग बुधवार को पटना से बाहर फोर्स भेजने के लिए 100 बसों को जब्त करेगा। 250 वाहन जब्त करके चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारियों को उपलब्ध कराया गया है।

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो पेट्रोल पंप

जब्त वाहनों के ईंधन भराने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो पेट्रोल पंपों का चयन कर लिया गया है। यहां सभी वाहन ईंधन भराएंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने बताया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र में 12 विधानसभा क्षेत्र है। 24 पेट्रोल पंप का चयन हो गया है।

आवश्यकता से अधिक को नोटिस

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि आवश्यकता से अधिक वाहन मालिकों को नोटिस देकर वाहन जमा करने का निर्देश दिया गया है। वाहन जमा नहीं करने पर कार्रवाई होगी। वाहन भी जब्त किए जाएंगे। चुनाव कार्य के लिए वाहन देना अनिवार्य है।

गांधी मैदान में रखे जाएंगे वाहन

गांधी मैदान में वाहनों को रखा जाएगा। यहां से चुनाव कार्य के लिए रवाना किया जाएगा। चालकों को ठहरने और मनोरंजन की व्यवस्था की गई।

वाहन पकड़े जाने में ओनर दें अपना खाता

चुनाव कार्य के लिए वाहन पकड़े जाने पर वाहन मालिक को अपना बैंक खाता देना है। लॉगबुक बनेगा और सीधे राशि का भुगतान होगा। जिला परिवहन पदाधिकारी का कहना है कि जब्त वाहनों के राशि का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Deferment Charges: डिफरमेंट चार्ज कटने से उपभोक्ता परेशान, विभाग नहीं दे रहा जवाब

ये भी पढ़ें- CSIR UGC NET 2024: आगे बढ़ी सीएसआईआर यूजीसी नेट के आवेदन की आखिरी तारीख, इस वेबसाइट पर आज ही करें आवेदन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.