Move to Jagran APP

PM Modi In Bihar : पीएम मोदी की जनसभा आज, सुरक्षा इतनी टाइट कि परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर; यहां पढ़ें ट्रैफिक प्लान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज जनसभा है। पटना पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बता दें कि पीएम मोदी की जनसभा को लेकर सुरक्षा इतनी टाइट है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। शुक्रवार सुबह नौ से शनिवार रात नौ बजे तक ड्रोन समेत किसी भी प्रकार की उड़ान भरने वाली मशीन अथवा वस्तु वहां से नहीं गुजर सकते।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Sat, 25 May 2024 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 10:39 AM (IST)
कृषि फार्म में बना हेलिपैड, वाहन से सभास्थल तक आएंगे पीएम

संवाद सूत्र, बिक्रम। Bihar Politics News खोरैठा कृषि फार्म में शनिवार को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर पटना पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मंच से दर्शक दीर्घा तक चार स्तरीय सुरक्षा होगी, जहां परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। इसके पांच किलोमीटर की परिधि को नो-फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

शुक्रवार सुबह नौ से शनिवार रात नौ बजे तक ड्रोन समेत किसी भी प्रकार की उड़ान भरने वाली मशीन अथवा वस्तु वहां से नहीं गुजर सकते। वहीं, पीएम के चौपर उतरने के लिए कृषि फार्म में मंच से लगभग 200 मीटर दूर तीन हेलिपैड बनाए गए हैं। यहां से वे वाहन से मंच तक आएंगे।

शुक्रवार की शाम एसएसपी राजीव मिश्रा समेत पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही पूर्वाभ्यास भी किया गया। अभेद्य सुरक्षा में चूक की गुंजाइश न रहे, इसलिए सभास्थल पर एसपीजी और केंद्रीय बलों की तैनाती कर दी गई है। उस स्थान से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

तीसरे सुरक्षा घेरे के बाद होगा पंडाल

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सभास्थल को चार जोन में बांटा गया है। तीसरे सुरक्षा घेरे के बाद पंडाल होगा, जिसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके दाएं एवं बाएं आम दर्शकों के लिए दो और पंडाल बनाए गए हैं। मंच के नजदीक सिर्फ पासधारक रहेंगे। उनके पैतृक व वर्तमान पते का सत्यापन कराया गया है।

इसके बाद वाले घेरे में भाजपा नेता, कार्यकर्ता और समर्थक रहेंगे। सभी घेरों में बिहार पुलिस के जवान सादे लिबास में भी तैनात होंगे। दर्शक दीर्घा में भी सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी।

वायुसेना के चार चौपर स्टैंड बाय मोड पर

सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह 11 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर आएंगे। पटना एयरपोर्ट पर वायुसेना के चार चौपर स्टैंड बाय मोड पर हैं।

विशेष विमान से पीएम पटना एयरपोर्ट आएंगे और वहां से चौपर द्वारा खोरैठा कृषि फार्म पहुंचेंगे। उनके चौपर के दाएं और बाएं भी हवाई सुरक्षा होगी। हेलिपैड पर चौपर के लैंड करने के बाद वे वाहन से मंच तक पहुंचेंगे। ग्रीन रूम की भी व्यवस्था रहेगी।

सुबह छह बजे से बदले रहेंगे रूट, परिवर्तित मार्ग का करें उपयोग

दुल्हिन बाजार से आने वाले व्यवसायिक वाहन, जिन्हें कार्यक्रम में नहीं जाना उन्हें दुल्हिन बाजार से पालीगंज या पीपलांवा नौबतपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। l

कनपा गोलंबर से सभी व्यवसायिक वाहनों, ट्रकों को महाबलीपुर की ओर या फिर अम्हरा, बिहटा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। l

नौबतपुर बाजार से या नहर रोड से आने वाले व्यवसायिक वाहनों को बिहटा-सरमेरा फ्लाइओवर के नीचे से बिहटा सरमेरा रोड में या नौबतपुर लख से पिपलांवा-दुल्हिनबाजार होते हुए पाली-अरवल की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

कनपा गोलंबर से कार्यक्रम में भाग लेने वाले वाहनों को एनएच-139 पर खोरठा गोलंबर की तरफ जाने दिया जाएगा, वैसे वाहन जिन्हें कार्यक्रम में नहीं जाना है उन्हें महाबलीपुर की ओर या अम्हरा, बिहटा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। l

हसपुरा बिक्रम लख पर आने वाल सभी वाहनों को नौबतपुर जाने वाले नहर रोड में या दुल्हिन बाजार की ओर या कनपा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। l

खोरैठा गोलंबर पर आने वाले सभी वाहनों को पार्किंग स्थल की ओर या बिहटा या नौबतपुर की ओर जाने दिया जाएगा। गोरखरी गोलंबर से बिक्रम थाना की ओर आने वाले सभी वाहनों को नौबतपुर की ओर या खोरैठा गोलंबर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

इन मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर रहेगी रोक

नगहर मोड़ एवं खोरैठा हनुमान मंदिर मोड़ से कार्यक्रम स्थल की ओर सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा। कोई वाहन कनपा गोलंबर से नहर रोड में बिक्रम की ओर नहीं जाएंगे।

यहां करें वाहनों की पार्किंग प्रशासनिक वाहनों की पार्किंग खोरैठा हनुमान मंदिर से कार्यक्रम स्थल जाने वाले रोड के उत्तर पूरब में होगी। कार्यक्रम में भाग लेने वाली छोटी गाड़ियों की पार्किंग एनएच-139 के दक्षिण एवं बड़े वाहनों की पार्किंग उत्तर में की गई है।

यह भी पढ़ें-

छपरा चुनावी रंजिश को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन, वैशाली तक पहुंची गोलीकांड की आंच, राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड सस्पेंड

Cyclone Remal को लेकर रेलवे अलर्ट, लंबी दूरी की छह ट्रेनें रद्द; एक को किया गया शॉर्ट टर्मिनेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.