Move to Jagran APP

इंडी गठबंधन में PM पद के कौन-कौन दावेदार? बिहार में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया सबकुछ, बढ़ी सियासी हलचल

लोकसभा चुनाव के लिए सातवें चरण का चुनाव एक जून को होना है। ऐसे में प्रचार प्रसार के लिए शनिवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी बिहार की धरती पहुंचे। इस दौरान सातवें चरण के चुनाव वाले पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के बिक्रम कृषि फॉर्म हाउस से आरक्षण को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया। वहीं बंगाल में पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों में बांटने पर प्रश्न खड़े किए।

By Raman Shukla Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 25 May 2024 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 12:53 PM (IST)
इंडी गठबंधन में PM पद के कौन-कौन दावेदार? बिहार में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया सबकुछ (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को सातवें चरण के चुनाव वाले पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के बिक्रम कृषि फॉर्म हाउस से आरक्षण को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष। साथ ही बंगाल में पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों में बांटने पर प्रश्न खड़े किए।

पीएम मोदी ने जनसमूह संवाद करते हुए पूछा कि भारत को कैसा पीएम चाहिए ? दमदार.. देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रख सके। ऐसा पीएम चाहिए। दूसरी ओर इंडी वाले हैं।

इनकी योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है। ऐसें में इस देश का क्या होगा। दावेदार कौन-कौन है....गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कांफ्रेंस वाले का बेटा, एनसीपी परिवार की बेटी, टीएमसी वाले का भतीजा, आप वाले की पत्नी, आरजेडी वाले का बेटा या फिर बेटियां।

ये सारे परिवारवादी पीएम की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। घोर परिवारवादी आपका, आपके परिवार का आपके बिहार का और देश का भला नहीं कर सकते हैं ?

आपलोग मनेर का लड्डू खाकर आए हो?- पीएम मोदी

इससे पहले 11.55 बजे मगही में जनसमूह को प्रणाम निवेदित करते हुए बिहार भाजपा के संस्थापक एवं भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्र को नमन करते हुए संबोधन शुरू किया। इस बीच जनसमूह के मोदी मोदी के संबोधन के स्वागत से अभिभूत होकर कहा कि ऐसा लग रहा है आप लोग मनेर का लड्डू खाकर आए हो।

पीएम ने कहा कि आपलोग के अभिवादन से चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं इसका एग्जिट पोल भी आने लगे हैं। आप लोगों के उत्साह को आइएनडीआइए वाले ईवीएम को कोसने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में 24 घंटे मेहनत करने वाला मोदी है। तो दूसरी ओर झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन हैं। कोई जेल में विश्राम कर हैं तो कोई जेल से जमानत पर बाहर घूम रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर ली चुटकी

इस दौरान विपक्ष की चुटकी ली और कहा कि अपना काम बनता, भार मे जाए जनता... नारे लगवाए। भारत को कैसा पीएम चाहिए भीड़ से मोदी-मोदी का जवाब मिला...। प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। घोर परिवारवादी हैं। घोर सामप्रदायिक हैं। अति पिछड़ा का बेटा बताने से भी नहीं चुके। आरक्षण के तार को छेड़ा। ओबीसी, ईवीसी एवं अनुसूचितों का आरक्षण को समाप्त कर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आरक्षण पर डाका डालने के प्रयास में जुट गए हैं। अब वोट जिहाद के लिए काम करने में जुट गए हैं। अपने वोट बैंक को खुश करने का षडयंत्र शुरू कर दिया। अल्पसंख्यक संस्थानों में एक भी ओबीसी, ईवीसी एवं अनुसूचितों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया। इंडी गठबंधन वाले जब सोते-जागते ईवीएम को गाली देना शुरू कर दें तो समझिए की एक्जिट पोल का रिजल्ट आ गया है।

4 जून को देश में नया रिकॉर्ड बनेगा- प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि 4 जून को देश में नया रिकार्ड बनेगा। एक तरफ चौबीस घंटे मेहनत करने वाला मोदी है तो दूसरी तरफ 24 घंटे आपसे झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन है। मोदी आत्म निर्भर भारत बनाने में जुटा है, देश की सुरक्षा बढ़ाने में जुटा है। वहीं, दूसरी तरफ इंडी गठबंधन के पास काम नहीं है, समय ही समय है। देशवासियों ने उनकी छुट्टी कर दी है। वे लोग जेल में विश्राम करते हैं या बाहर विश्राम करते हैं। ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देने में जुटे रहते हैं। वोट बैंक को खुश करने में जुटा है। 

ये भी पढ़ें-

Nitish Kumar : नीतीश ने तेजस्वी यादव के बारे में क्या कह दिया ऐसा? बिहार में मची सियासी खलबली, कहा- उनसे पूछिए...

छपरा चुनावी रंजिश को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन, वैशाली तक पहुंची गोलीकांड की आंच, राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड सस्पेंड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.