Move to Jagran APP

'I.N.D.I.A गठबंधन को मिल चुकी हैं 272 सीटें', कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बड़ा दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने लोकसभा चुनाव में जीत पर बड़ा दावा किया है। खेड़ा ने कहा कि अबतक हुई पांच चरणों के चुनाव में ही इंडी गठबंधन को 272 से अधिक सीटें मिल चुकी हैं। चार जून के परिणाम इंडी गठबंधन के पक्ष में आना तय है। उन्होंने कहा कि हार के डर से भाजपा नेता नींद की गोली खाने लगे हैं।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 25 May 2024 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:20 PM (IST)
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने लोकसभा चुनाव में जीत का किया दावा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया और पब्लिसिटी विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने कहा है कि हार के डर से भाजपा और सहयोगी दलों के नेता नींद की गोली खाने लगे हैं। यही कारण है कि असम सहित देश भर में नींद की गोली की कमी हो गई है। खेड़ा शनिवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने भाजपा के 400 पार के नारे पर कहा कि उन्हें (भाजपा) को 200 से भी कम सीटें मिलेंगी। कांग्रेस और आइएनडीआइए को उम्मीद से ज्यादा जनता का समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सालाना 30 लाख नौकरी की गारंटी पर नौजवानों में बहुत अधिक उत्साह है। आत्मनिर्भर भारत के नाम पर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पर निर्भर करा दिया।

किया दावा- गठबंधन को मिल चुकी हैं इतनी सीटें

खेड़ा ने कहा कि देश में सरकार बदल रही है। पिछले पांच चरणों के चुनाव में ही देश भर में कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन के दलों को 272 से अधिक सीटें मिल चुकी हैं। चार जून को रिजल्ट इंडी गठबंधन के पक्ष में आना तय है।

पीएम मोदी पर लोगों को साइडलाइन करने का लगाया आरोप

खेड़ा ने कहा कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्हें लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं जरूरत नहीं रही। बाद में उन्हें आरएसएस की भी जरूरत नहीं रही।

पीएम मोदी पर पद की गरिमा करने का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री चुनावी भाषण में अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में सरकार की उपलब्धियां नहीं गिना रहे। बल्कि मछली, मंगलसूत्र की बात कर रहे। प्रधानमंत्री के बयान पर पूरा विश्व हंस रहा है। उन्होंने पद की गरिमा कम की है। इस मौके पर आलोक शर्मा, प्रेमचंद्र मिश्र, राजेश राठौर, डॉ मधुबाला, प्रो.अंबुज किशोर झा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Sixth Phase Voting: बिहार की 8 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55.45 प्रतिशत हुआ मतदान, यहां पढ़ें किस सीट का कैसा रहा हाल

Bihar Politics: 'बाप रे बाप! डॉक्टर के पास ले चलो, दुनिया क्या सोच रही होगी', PM Modi के बयानों पर भड़की RJD


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.