Move to Jagran APP

Patna Crime : हर्ष हत्याकांड में बड़ा खुलासा, इस वजह से हुआ था मर्डर; SIT ने एक और को दबोचा

Patna Harsh Murder Case पटना ला कालेज परिसर में छात्र हर्ष राज की हत्या के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इसे एसआईटी ने सुल्तानगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह मनेर थाना क्षेत्र के ताजपुर का रहने वाला है। वहीं इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की भी पहचान कर लिया है।

By Prashant Kumar Edited By: Shashank Shekhar Published: Fri, 31 May 2024 08:51 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 08:51 AM (IST)
Patna Crime : हर्ष हत्याकांड में बड़ा खुलासा, इस वजह से हुआ था मर्डर (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna Harsh Murder Case लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हर्ष राज की पीटकर हत्या के मामले में एसआइटी ने एक और आरोपित को दबोच लिया है। उसकी पहचान अमन कुमार उर्फ अमन पटेल के रूप में हुई है। वह मूलरूप से मनेर थाना क्षेत्र के ताजपुर का निवासी है। यहां वह पटेल छात्रावास में रहता था। सिटी एसपी (पूर्वी) भारत सोनी ने बताया कि अमन को सुल्तानगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

अन्य तीन आरोपितों की पहचान कर ली गई है, जिनके नाम राजा बाबू उर्फ मयंक (भगवानपुर, त्रिवेणीगंज, सुपौल), शिवम उर्फ लक्ष्य (भगवानपुर, सदर, मधेपुरा) और प्रकृति आनंद उर्फ आरूस (नेरपुर बैंक बाजार, बछवाड़ा, बेगूसराय) हैं। पुलिस ने फरार आरोपितों के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट हासिल कर लिया है। यदि वे पकड़ में नहीं आए तो उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी।

दुश्मन के दुश्मन बन गए थे दोस्त

गिरफ्तार अमन ने पुलिस को बताया कि पिछले वर्ष दुर्गा पूजा में डांडिया नाइट्स आयोजन के दौरान मिलर हाईस्कूल ग्राउंड में हर्ष राज की पटेल छात्रावास में रहने वाले कुछ लड़कों से भी मारपीट हुई थी। इसमें अमन और रवीश भी थे। रवीश जैक्सन हॉस्टल का छात्र है। वहीं चंदन भी रहता था।

चंदन गुट से भी हर्ष का झगड़ा हुआ था, जिसमें एक युवक का सिर फट गया था। दोनों ही गुट अपमानित महसूस कर रहे थे। रवीश ने चंदन से पटेल छात्रावास के लड़कों के साथ हुई घटना का जिक्र किया, जिसके बाद दोनों गुट दोस्त हो गए और हर्ष को सबक सिखाने की ठान ली। अमन ने भी हर्ष की पिटाई में संलिप्त रहे युवकों के नाम बताए हैं।

संदिग्ध का कोर्ट में कराया बयान

सूत्रों की मानें तो अमन की खोज में जुटी पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया था। अमन से उसकी आखिरी बार बातचीत हुई थी। हालांकि, वह युवक इस पूरी घटना से अनजान था। अमन ने उससे बहादुरपुर गुमटी तक बाइक से छोड़ने को कहा था। उस संदिग्ध युवक का पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में बयान कराया और निजी मुचलके पर रिहा कर दिया।

क्या है पूरा मामला

सोमवार की दोपहर लॉ कॉलेज परिसर में बीएन कॉलेज के स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र वैशाली के लॉलगंज के मूल निवासी हर्ष राज (22) की पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसका वीडियो भी प्रसारित हुआ था। पुलिस ने मुख्य आरोपित सह साजिशकर्ता चंदन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसने बताया कि सात माह पूर्व दुर्गा पूजा के मौके पर हर्ष ने मिलर हाईस्कूल ग्राउंड में डांडिया नाइट्स का आयोजन कराया था। उसमें एंट्री और मंच तक जाने को लेकर हर्ष से विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने बाउंसर से पिटवाया था।

दबदबा कायम रखने को लॉ कॉलेज परिसर में की थी छात्र की हत्या

दबदबा कायम रखने के लिए पटना लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक अंतिम वर्ष के 22 वर्षीय छात्र हर्ष राज की 19 वर्षीय चंदन यादव उर्फ आदित्य राज व उसके साथियों ने पीट कर हत्या कर दी थी। एसआइटी द्वारा बिहटा थाना क्षेत्र से मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद उसने कई चौंकाने वाले तथ्यों का खुलॉसा किया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंदन ने बताया है कि पटना विश्वविद्यालय में बीए के अंतिम वर्ष का छात्र के रूप में जैक्सन छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था। दुर्गा पूजा में डांडिया समारोह में मित्र अमन पटेल के साथ हर्षराज ने अन्य छात्रों के समक्ष मारपीट की थी। इसके बाद अमन व अन्य साथी हर्षराज से बदलॉ लेने की ठानी थी। घटना वाले दिन चंदन भी लॉ कॉलेज में परीक्षा दे रहा था।

चंदन परीक्षा के बाद निकलॉ और मोबाइल से आरुष को फोन कर बताया कि हर्ष बाहर निकल रहा है। जैसे हर्ष बाहर निकलॉ कि मयंक, लक्ष्य, आरुष, अमन, आर्यन समेत आधा दर्जन अज्ञात व्यक्तियों ने डंडा, ईंट व हाकी स्टिक से हर्षराज को जान मारने की नीयत से मारपीट शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें- 

Bihar News : पटना जिले से आई अच्छी खबर, कस्तूरबा विद्यालयों में लड़कियों के एडमिशन लिए ये नियम होगा लॉगू

Bihar Heat Wave : बिहार में गर्मी हुई जानलेवा, अब तक 65 ने गंवाई जान; इस जिले में सबसे ज्यादा मौत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.