Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 73 साल के CM नीतीश ने की कितनी सभाएं, तेजस्वी यादव से आगे रहे या पीछे? सामने आई ये रिपोर्ट

Bihar Politics 73 साल की उम्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चुनावी जनसभा करने में कई नेताओं से आगे निकल गए। उन्होंने इस बार चुनाव में 72 जनसभाओं को संबोधित किया। हालांकि तेजस्वी यादव उनसे बहुत आगे निकल गए। चार अप्रैल को पीएम मोदी के साथ उनकी जनसभा शुरू हुई थी। फिर अप्रैल-मई में उन्होंने ताबड़तोड़ रैली की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के साथ भी मंच साझा किया।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 31 May 2024 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 11:44 AM (IST)
नीतीश कुमार ने की ताबड़तोड़ रैली (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बार के आम चुनाव में 72 चुनावी सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने कई रोड शो भी किए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में मंच साझा किया। कई लोकसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री एक से अधिक बार गए।

चार अप्रैल को जमुई से शुरू हुआ था अभियान

चार अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार में जमुई लोकसभा क्षेत्र से अपने चुनावी अभियान को आरंभ किया था। जमुई की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वहां मंच साझा किया। इसके बाद जब सात अप्रैल को प्रधानमंत्री ने नवादा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा की तो उसमें भी नीतीश कुमार ने मंच साझा किया।

खुद की सभा का आरंभ 12 अप्रैल से

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी चुनावी सभाओं का आरंभ 12 अप्रैल को नवादा लोकसभा क्षेत्र के वारिसलीगंज के माफी गढ़ पर से किया। 12 अप्रैल की चुनावी सभा के बाद मुख्यमंत्री ने पहले चरण की सीटों पर अपने को केंद्रि्त कर लिया। 13 को औरंगाबाद के इमामगंज में व गया के बाराचट्टी में वहीं, 15 अप्रैल को उन्होंने जमुई के घाट कुसुम्भा में सभा को संबोधित किया।

19 अप्रैल को भागलपुर से शुरू किया अभियान

दूसरे चरण का अभियान मु्ख्यमंत्री ने 19 अप्रैल से भागलपुर लोकसभा क्षेत्र स्थित तीनटंगा से किया। उसी दिन उन्होंने बांका के अमरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। वहीं, 20 अप्रैल को कटिहार के डंडखोरा तथा पूर्णिया के बनमनखी में, 21 को उन्होंने दो चुनावी सभा और एक रोड शो किया।

अगले दिन यानी 22 अप्रैल को मुख्यमंत्री ने तीन चुनावी जनसभा की। वह बांका के रजौन, भागलपुर के गोराडीह तथा किशनगंज के डगरूआ में अपनी सभा की। पुन: 23 अपैल को उन्होंने किशनगंज के कोचाधामन, पूर्णिया के रूपौली, कटिहार के समेली में सभा तथा भागलपुर में रोड शो किया।

अप्रैल में इन जगहों पर सभा

अप्रैल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 26 अप्रैल को मुंगेर लोकसभ क्षेत्र, 29 को खगड़िया लोकसभा, मधेपुरा लोकसभा, अररिया लोकसभा क्षेत्र, 30 अप्रैल को झंझारपुर व मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा व रोड शो किया।

मई में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा

मई में भी खूब सभाएं कीं मई में मुख्यमंत्री ने झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, बेगूसराय, मुंगेर, उजियारपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, हाजीपुर, सारण, गोपालगंज. मधुबनी, पश्चि्म चंपारण, शिवहर, पूर्वी चंपारण, वाल्मीकिनगर, महराजगंज, सीवान, सासाराम, बक्सर, काराकाट. जहानाबाद, आरा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र व नालंदा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा की व रोड शो को संबोधित किया।

तेजस्वी से रह गए काफी पीछे

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीते दिनों में 251 चुनावी सभाएं कीं। प्रत्येक दिन बिगड़ी तबीयत के बावजूद तेजस्वी यादव राजद की सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के साथ एयरपोर्ट पहुंचते और दोनों नेता दिन भर एक जिले से दूसरे जिले, प्रखंड, पंचायत की दूरी नापते और अपने उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट की अपील करते रहे।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार के 12 जिलों में बारिश के आसार, 7 शहरों में चलेगी तेज आंधी; मौसम विभाग का अलर्ट जारी

KK Pathak: केके पाठक ने कर दिया वह काम, जो 75 साल में कभी नहीं हो सका, बिहार के बच्चे हमेशा रखेंगे याद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.