Move to Jagran APP

Harsh Raj Murder Case: दबदबा कायम रखने के लिए की गई थी हर्ष राज की हत्या, पुलिस हिरासत में एक-एक राज खोल रहा चंदन

पटना लॉ कॉलेज कैंप्स में ग्रैजुएशन लास्ट ईयर के छात्र हर्ष राज की चंदन यादव और उसके दर्जन भर साथियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। चंदन यादव को गिरफ्तार कर जांच में जुटी एसआईटी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। एसआईटी के सूत्रों के मुताबिक चंदन यादव और उसके साथियों ने हर्ष राज की हत्या कॉलेज में दबदबा कायम रखने के लिए की थी।

By anil kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 31 May 2024 02:59 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 02:59 PM (IST)
दबदबा कायम रखने के लिए ला कालेज परिसर में की थी छात्र की हत्या। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। दबदबा कायम रखने के लिए पटना लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक अंतिम वर्ष के 22 वर्षीय छात्र हर्ष राज की 19 वर्षीय चंदन यादव उर्फ आदित्य राज और उसके एक दर्जन साथियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

एसआइटी द्वारा बिहटा थाना क्षेत्र से मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस के समक्ष कई चौंकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दो भाई व एक बहन में बड़ा चंदन ने बताया है कि पटना विश्वविद्यालय में बीए के अंतिम वर्ष का छात्र के रूप में जैक्सन छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था।

दुर्गा पूजा में डांडिया समारोह में मित्र अमन पटेल के साथ हर्षराज ने अन्य छात्रों के समक्ष मारपीट की थी। मारपीट में अमन का सिर फट गया था।

इस घटना से चंदन व उसके साथियों का दबदबा कम हो गया था। उसी मारपीट को लेकर अमन व अन्य साथी हर्षराज से बदला लेने की ठानी थी।

परीक्षा देने जा रहा था हर्ष राज

घटना वाले दिन चंदन भी लॉ कॉलेज में बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन की परीक्षा दे रहा था। तब सुनियोजित प्लान बनाकर 27 मई को अंतिम पेपर के दिन चंदन को जिम्मेवारी दी गई कि जैसे ही हर्ष राज बाइक से निकले तो खबर करना।

चंदन दस से एक बजे तक हुई परीक्षा में शामिल होने के बाद निकला और मोबाइल से आरुष को फोन कर बताया कि हर्ष बाहर निकल रहा है।

हॉकी स्टिक और लाठी-डंडे से किया था अटैक

जैसे हर्ष बाहर निकला और बाइक पर बैठना चाहा था कि मयंक, लक्ष्य, आरुष, अमन, आर्यन समेत आधा दर्जन चेहरों पर मास्क व गमछा लगाए अज्ञात व्यक्तियों ने डंडा, ईंट व हॉकी स्टिक से हर्षराज को जान मारने की नीयत से मारपीट शुरू कर दिया।

परीक्षा हाल से निकलते ही चंदन भी डंडा से हर्षराज के साथ मारपीट करने लगा। मारपीट के दौरान कॉलेज कर्मी व अन्य छात्रों को इकट्ठा होते देख हमलावर आराम से निकल गए।

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण के मतदान से पहले तेजस्वी ने शिक्षकों पर खेला बड़ा दांव, CM नीतीश से कर दी ये डिमांड

73 साल के CM नीतीश ने की कितनी सभाएं, तेजस्वी यादव से आगे रहे या पीछे? सामने आई ये रिपोर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.