Move to Jagran APP

बिहार में फिर खुलने वाला है नौकरी का पिटारा! सरकार ने सभी विभागों को दिया ये निर्देश, तैयारी में जुटे अधिकारी

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। चार जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम जारी किया जाना है। उधर चुनाव के परिणाम पर नजरें टिकी होंगी तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी कामकाज को पटरी पर लाने की तैयारियां तेज हो गई है। इसी बीच नीतीश सरकार ने सभी विभागों के अधिकारियों से नौकरी और रोजगार संबंधित ब्योरा तलब किया है।

By Sunil Raj Edited By: Shashank Shekhar Published: Fri, 31 May 2024 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 03:19 PM (IST)
बिहार में फिर खुलने वाला है नौकरी का पिटारा! सरकार ने सभी विभागों को दिया ये निर्देश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के करीब पहुंच चुकी है। एक चरण के मतदान के बाद चार जून को आने वाले परिणाम पर लोगों की नजर रहेगी, लेकिन दूसरी ओर से सरकारी महकमों में अब कामकाज पटरी पर लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

सरकार की ओर से हाल ही में एक पत्र विभागों के अपर मुख्य सचिव (एसीएस), प्रधान सचिवों के साथ ही सचिवों को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें रोजगार और नौकरी से जुड़ी जानकारियां विभागों से तलब की गई हैं।

विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी

संबंधित पत्र में विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने विभागों के तहत बीते कुछ वर्षो में जो नौकरी और रोजगार दिए गए हैं उसका विवरण उपलब्ध कराएं। पत्र के साथ एक फार्मेट भी जारी किया गया है, जिसमें विभाग का नाम, नियुक्ति, संविदा नियुक्ति, रोजगार दिए गए तो किस योजना के तहत रोजगार दिए गए, इसका विवरण तलब किया गया है।

संबंधित पत्र के बाद एक पत्र भवन निर्माण विभाग की ओर से भी जारी किया गया है, जिसमें सभी भवन प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं से प्रमंडलों में कराए जा रहे निर्माण कार्यो में दिए गए रोजगार से संबंधित प्रतिवेदन मांगा गया है। संबंधित जानकारी देने के लिए प्रमंडलों के इंजीनियरों को दो दिन का समय दिया गया है।

शासन के शुरुआत से मार्च 2023 तक मांगा ब्योरा

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व भी इस प्रकार का पत्र सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी किया गया था जिसमें नीतीश सरकार के शासन के शुरुआत से मार्च 2023 के दौरान दिए गए रोजगार और नौकरी का ब्योरा तलब किया गया था।

ये भी पढ़ें- 

Prashant Kishor: 'मैं लिखकर देता हूं...', PK ने बढ़ाई नीतीश-तेजस्वी की टेंशन! बोले- BJP का वोट नहीं काटेंगे

Bihar Weather Update : तपती गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, इस दिन से मिलेगी राहत; पढ़ें ताजा अपडेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.