Move to Jagran APP

Lalu Yadav: मुश्किल में फंस सकते हैं लालू यादव, चुनाव आयोग में शिकायत लेकर पहुंची BJP; लगाए ये आरोप

Bihar Politics लालू यादव के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा ने एक पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत से अवगत करवाया है। भाजपा ने कहा कि लालू यादव ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है जो कि प्रतिबंधित है एवं दण्डनीय अपराध है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 01 Jun 2024 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 02:46 PM (IST)
लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today: अंतिम चरण के मतदान के दिन राजद सुप्रीमो लालू यादव की एक गलती उनपर भारी पड़ सकती है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत डाली है और गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा ने एक पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त, मुख्य निर्वाचन अधिकारी (बिहार, पटना) जिला निर्वाचन अधिकारी पटना को शिकायत से अवगत करवाया है।

क्या है लालू यादव के खिलाफ शिकायत

बीजेपी ने शिकायत में कहा है कि सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के दिन आज दिनांक 01.06.2024, दिन शनिवार को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष-सह-पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) अपनी पार्टी राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन वाला पट्टा / गमछा गले में लपेट कर अपनी पार्टी राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन छाप को प्रदर्शित करते हुए मतदान केन्द्र के अंदर मतदान करने के लिए गए।

इससे ऐसा प्रतीत होता है कि वे मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर राजद के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे, इसके वजह से मतदान प्रभावित हो रहा है। यह लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधानों से प्रतिबंधित है एवं दण्डनीय अपराध है।

जिसकी सजा भी इस धारा के अंतर्गत निहित है। साथ ही साथ यह चुनाव आदर्श आचार संहिता के निर्देश सं० 135 की कंडिका 8 का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है एवं भारतीय दण्ड विधान की धारा 171 के अंतर्गत भी दण्डनीय अपराध है।

अतः निवेदन है कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष-सह-पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया जाए एवं उचित कानुनी कार्रवाई करने की कृपा की जाए।

ये भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: अंतिम चरण के मतदान से पहले तेजस्वी ने शिक्षकों पर खेला बड़ा दांव, CM नीतीश से कर दी ये डिमांड

Nitish Kumar: 73 साल के CM नीतीश ने की कितनी सभाएं, तेजस्वी यादव से आगे रहे या पीछे? सामने आई ये रिपोर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.