Move to Jagran APP

KK Pathak के छुट्टी पर जाते ही S Siddharth ने लिया बड़ा फैसला, स्कूलों के समय में फिर होगा बदलाव

केके पाठक तीन जून से 30 जून तक के लिए उपार्जित अवकाश पर चले गए हैं। इसके मद्देनजर बिहार सरकार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा.एस. सिद्धार्थ को सौंपा है। प्रभार संभालने डा.सिद्धार्थ करीब पूर्वाह्न 11 बजे दिन में शिक्षा विभाग में पहुंचे। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के कक्ष में उनके आने के पहले केके पाठक पहुंचे हुए थे।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 03 Jun 2024 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 08:30 PM (IST)
KK Pathak के छुट्टी पर जाते ही S Siddharth ने लिया बड़ा फैसला, स्कूलों के समय में फिर होगा बदलाव

राज्य ब्यूरो, पटना। भीषण गर्मी व लू से बच्चों को बचाने के लिए सरकार जल्द बड़ा फैसला लेगी। दस जून से सभी सरकारी विद्यालयों के समय बदलेगा। हालांकि, शिक्षा विभाग की ओर से राज्य भर में विद्यालयों की चल रही मॉनिटरिंग प्रक्रिया नहीं बदलेगी। यानी, मॉनिटरिंग जैसे चल रही थी, वैसे ही चलेगी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से होने वाली बैठकें भी अपनी तय शिड्यूल से चलती रहेंगी। इसके साथ ही नौ जून से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव को लेकर फैसला लिया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा जिलाधिकारियों से सुझाव मांगे गए हैं।

वहीं, कार्यभार संभालने के बाद डॉ. सिद्धार्थ ने शिक्षा मंत्री सुनील कुमार के कक्ष में जाकर उनसे मुलाकात की। दोनों के बीच विभाग की योजनाओं पर करीब आधे घंटे तक बातें हुईं। सोमवार को डा.एस. सिद्धार्थ ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का प्रभार संभाल लिया। उन्होंने यह प्रभार केके पाठक से लिया।

बता दें कि केके पाठक सोमवार (तीन जून) से 30 जून तक के लिए उपार्जित अवकाश पर चले गए हैं। इसके मद्देनजर बिहार सरकार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा.एस. सिद्धार्थ को सौंपा है। प्रभार संभालने डा.सिद्धार्थ करीब पूर्वाह्न 11 बजे दिन में शिक्षा विभाग में पहुंचे।

अपर मुख्य सचिव कक्ष से उतरा केके पाठक का नेमप्लेट

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के कक्ष में उनके आने के पहले केके पाठक पहुंचे हुए थे। फिर, दोनों अधिकारियों के बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के प्रभार का आदान-प्रदान हुआ। दोनों अधिकारियों के बीच कई मुद्दे पर विमर्श भी हुआ। डॉ. सिद्धार्थ को प्रभार सौंपने के बाद केके पाठक शिक्षा विभाग से निकल गए। बाद में अपर मुख्य सचिव कक्ष के बाहर लगा केके पाठक का नेमप्लेट भी उतर गया।

डॉ. सिद्धार्थ ने विभागीय अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की और उन्हें जरूरी निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मानीटरिंग सिस्टम में कोई बदलाव नहीं होगा। बावजूद, अगर मॉनिटरिंग सिस्टम में किसी प्रकार की बदलाव की जरूरत हो, तो संचिका पर प्रस्ताव दें।

वे सप्ताह में दो बार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक करेंगे। डा. सिद्धार्थ करीब डेढ़ घंटे तक शिक्षा विभाग में रहे। उन्होंने शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की और स्कूलों की टाइमिंग को लेकर सुझाव मांगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election: पवन सिंह से लेकर पप्पू यादव तक... निर्दलियों की साख दांव पर, 14 साल से नहीं खुला खाता

ये भी पढ़ें- KK Pathak : अब हेडमास्टरों को शिक्षा विभाग ने दे दिया नया निर्देश, 8 जून के बाद ये काम भी करना जरूरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.