Move to Jagran APP

Exit Poll में Modi 3.0 का प्रिडिक्शन, Tejashwi Yadav ने काउंटिंग से कुछ घंटे पहले ही कह दी ये बात

तमाम एग्जिट पोल में मोदी 3.0 का प्रिडिक्शन किया गया है। एग्जिट पोल को नकारते हुए अब तेजस्वी यादव ने बड़ा दावा कर दिया है। मतगणना से ठीक कुछ घंटे पहले तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि आइएनडीआइए को 295 सीट मिलने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि मतगणना में किसी तरह की धांधली होती हे तो इस बार जनता बर्दाश्त करने वाली नहीं है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 03 Jun 2024 08:52 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 08:52 PM (IST)
Exit Poll में Modi 3.0 का प्रिडिक्शन, Tejashwi Yadav ने काउंटिंग से कुछ घंटे पहले ही कह दी ये बात

राज्य ब्यूरो, पटना। पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मतगणना से ठीक कुछ घंटे पहले एक बार फिर तमाम एग्जिट पोल का नकारते हुए दावा किया है कि आइएनडीआइए को 295 सीट मिलने जा रही है।

उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में कहा कि यदि मतगणना में किसी तरह की धांधली होती हे तो इस बार जनता बर्दाश्त करने वाली नहीं है। जनता इस बार हिसाब लेगी। 2020 के विधानसभा चुनाव की तरह धांधली नहीं होने दी जाएगी।

आइएनडीआइए की दिल्ली में आयोजित बैठक में भाग लेने के बाद नेता प्रतिपक्ष सोमवार की शाम पटना लौटे।

पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा कि देश भर में हम चुनाव जीतने जा रहे हैं। देश के साथ ही बिहार की जनता को विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि इतनी कड़ी धूप, 45 से 49 डिग्री के तापमान, कड़ी धूप में लोग खड़े रहे। यह इस बात का संकेत है कि हम चुनाव जीत रहे हैं। देश में जिस भी नेता से हमारी बात हो रही है सब जगह से हमें अच्छा फीडबैक मिल रहा है।

'आप लोग देखिएगा परिणाम...'

उन्होंने कहा हमारे एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग से भी बात की है और आग्रह किया है कि जो नियम हैं उनसे सभी जिलाधिकारियों को अवगत करा दें, ताकि नियमों के तहत मतगणना हो और धांधली न हो सके, क्योंकि जनता को लोकतंत्र से जो अधिकार मिला है उसकी रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस वजह से हम सभी लोग निश्चिंत हैं। आप लोग देखिएगा परिणाम बताएंगे कि हम लोग अच्छे अंतर से चुनाव जीत रहे हैं।

'कम से कम 25 सीटें आ रहीं'

उन्होंने कहा, कुछ लोग बिहार को लेकर बातें कर रहे हैं उन्हें बताना चाहते हैं कि बिहार में आइएनडीआइए को कम से कम 25 सीटें आ रहीं। एग्जिट पोल से जुड़े सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा यह मोदी जी का पोल है। यह मनोवैज्ञानिक तौर पर चलाया जाता है। हमारा जो पोल है वह जनता का पोल है। जनता का फीडबैक है कि हमारे गठबंधन को 295 से कम सीट नहीं आने वाली।

उन्होंने कहा कि बड़ी बात यह है कि मोदी जी का जो पोल है उसमें भी उन्हें घाटा होते हुए दिखाया गया है। बिहार की अगर बात करें तो बिहार में हमारा कम से कम 14 से 16 प्रतिशत वोट बढ़ा है। जबकि उनका छह से सात प्रतिशत वोट प्रतिशत घटा है। बिहार में हमें 42 से 46 प्रतिशत दिखाया गया है। हम लोगों पर किसी तरह का कोई मनोवैज्ञानिक दबाव नहीं है।

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election: पवन सिंह से लेकर पप्पू यादव तक... निर्दलियों की साख दांव पर, 14 साल से नहीं खुला खाता

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: राजद-वीआईपी को 12 से 14, कांग्रेस को 7 सीटें; रिजल्ट से पहले आ गई एक और 'भविष्यवाणी'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.