Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'इस बार मोदी जी की सरकार...', लालू के जिगरी दोस्त के बयान से सियासी भूचाल; दे दिया ये संदेश

Bihar News राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लालू यादव के दोस्त शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी पर आक्रामक हो गए हैं। शिवानंद तिवारी के बयान से बिहार बीजेपी बुरी तरह नाराज हो सकती है। शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी पर चुन-चुनकर तंज कसा है। शिवानंद तिवारी यूपी तक के मामले उठा दिए और साथ ही योगी आदित्यनाथ को भी घेरा।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 06 Jun 2024 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 05:44 PM (IST)
लालू के जिगरी दोस्त ने पीएम मोदी पर किया पलटवार (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लालू यादव के जिगरी दोस्त शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी को लेकर बेहद तीखे अंदाज में कटाक्ष किया है। शिवानंद तिवारी के बयान से बिहार की सियासत में भूचाल आ सकता है। शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी पर चुन-चुनकर कटाक्ष किया है।

शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने कहा है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार बैसाखी पर आ गई है। आलम यह है कि एक ओर विपक्ष का गठबंधन बढ़ा है तो एनडीए गठबंधन घटा है। खुद प्रधानमंत्री का वोट अप्रत्याशित ढंग से नीचे आया है।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि 2019 के चुनाव में मोदी जी ने अपने क्षेत्र वाराणसी से लगभग 4.80 लाख मतों से जीत हासिल की थी। इस चुनाव में महज 1.52 लाख वोट से जीत पाए।

लखनऊ में बुलडोजर बाबा के बावजूद बुरा हाल हो गया

शिवानंद तिवारी ने कहा कि गिनती के शुरुआती दौर में वे कुछ घंटे तक पीछे भी रहे। जबकि उस क्षेत्र की सभी सीटों पर भाजपा के ही विधायक हैं मेयर भी उन्हीं का है। लखनऊ में बुलडोजर बाबा हैं ही। इन सबके बावजूद प्रधानमंत्री जी के मतों में इतनी भारी गिरावट क्या दर्शाता है !

राम जी भी भाजपा की चाल समझ गए

शिवानंद तिवारी ने कहा कि सबसे चकित करने वाली बात यह है कि अयोध्या में दो बार के भाजपा सांसद लल्लू सिंह भी चुनाव हार गए। जबकि, अयोध्या में प्रधानमंत्री के रोड शो में वे उनके बगल में ही खड़े होकर हाथ हिला रहे थे। शायद रामजी को भी मालूम हो चुका है कि इनकी भक्ति दिखावा भर है।

इनकी असली भक्ति तो वोट में है। इसलिए अयोध्या में इनको हराकर वहां से एक दलित प्रत्याशी को जीत दिला कर राम जी ने जता दिया कि वे किसके साथ हैं।

बिहार, यूपी समेत कई राज्यों के घटे भाजपा के वोट

शिवानंद तिवारी ने कहा कि बिहार में लोकसभा के पिछले चुनाव में भाजपा गठबंधन को 40 में 39सीट मिली थी। इस बार उनकी आठ सीट घट गई। बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक आदि में भी भाजपा घट गई। दूसरी तरफ विपक्ष का गठबंधन लगभग दोगुना हो गया।

इस बार मोदी जी की सरकार बैसाखी के सहारे खड़ी होगी। इसलिए सर्वशक्तिमान जैसी जो आजादी मोदी जी को पहले थी, वह तो अब सपने में भी मुमकिन नहीं है। लोकतंत्र के लिए यह शुभ है।

यह भी पढ़ें

Buxar Lok Sabha Result 2024: बक्सर में BJP का खेल किसने बिगाड़ा? राज से हट गया पर्दा; सियासी हलचल तेज

Misa Bharti: ' बस दो दिन रुक जाइए फिर...', चुनाव जीतते ही मीसा भारती का बड़ा एलान, बुरी तरह भड़क सकती है BJP


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.