Move to Jagran APP

Bihar Jobs: बिहार के छात्रों की बल्ले बल्ले... स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती, 4 महीने के भीतर हो गई नियुक्ति

Bihar News बिहार के छात्रों की बल्ले-बल्ले हो गई है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के लिए नियुक्तियों का एलान किया है। अगले 4 महीने में बंपर वैकेंसी है। स्वास्थ्य विभाग ने एलान किया है कि अगले चार महीने के अंदर स्वास्थ्य विभाग में डाक्टर नर्स सहित 45 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बिहार के छात्रों के लिए बहुत ही राहत भरी खबर है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 06 Jun 2024 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 10:12 PM (IST)
बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बंपर नौकरी (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News Today: लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही सरकार ने नियुक्तियों का पिटारा खोल दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने एलान किया है कि अगले चार महीने के अंदर स्वास्थ्य विभाग में डाक्टर, नर्स सहित 45 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया एलान

चुनावी भाग-दौड़ समाप्त होते ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गुरुवार को कार्यालय पहुंचे और यहां उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मंत्री पांडेय ने निर्देश दिए कि प्रदेश की जनता को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। मुख्यालय से लेकर स्वास्थ्य उप केंद्रों तक जो भी पद रिक्त हैं उन पर अगले चार महीने में नियुक्तियां की जाएं।

मंत्री ने कहा जनमानस को मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने के साथ ही राज्य में रोजगार के अवसर प्रदान करना भी सरकार की प्राथमिकता है। डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के पद पर नियुक्तियां होने से सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी प्रभावकारी बनाया जा सकेगा। बैठक में अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव संजय कुमार सिंह, सुहर्ष भगत, धर्मेंद्र सिंह, सचिव शशांक शेखर, अमिताभ सिंह समेत दूसरे पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इन रिक्त पदों पर होगी बहालियां 

सहायक प्राध्यापक - 1339

विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी - 3523

सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी - 396

सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी (संविदा) - 1290

दन्त चिकित्सक - 64

सिस्टर ट्यूटर - 362

नर्स - 6298

ए.एन.एम. - 15089

फार्मासिस्ट - 3637

एक्स-रे तकनिशीयन - 803

ओ.टी. असिस्टेन्ट - 1326

ई.सी.जी. तकनिशियन - 163

लैब टेक्नीशियन - 3080

ड्रेसर - 1562

सी.एच.ओ. (संविदा) - 4500

यह भी पढ़ें

Buxar Lok Sabha Result 2024: बक्सर में BJP का खेल किसने बिगाड़ा? राज से हट गया पर्दा; सियासी हलचल तेज

Misa Bharti: ' बस दो दिन रुक जाइए फिर...', चुनाव जीतते ही मीसा भारती का बड़ा एलान, बुरी तरह भड़क सकती है BJP


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.