Move to Jagran APP

OMG! बैंक खाते से 8 दिन में 242402 बार हुआ लेनदेन, इस खाताधारक की तरह कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलती?

Bank Fraud बिहार की राजधानी पटना के मोकामा इलाके में बैंक के खाताधारक के साथ धोखाधड़ी का अतरंगी मामला सामने आया है। यहां बैंक खाते से 2 लाख से ज्यादा बार लेनदेन किया गया है। इस जानकारी के सामने आते ही बैंक के अफसर और खाताधारक हैरान रह गए। बहरहाल इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है।

By anubhav singh Edited By: Yogesh Sahu Published: Fri, 07 Jun 2024 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 07:48 AM (IST)
OMG! बैंक खाते से 8 दिन में 242402 बार हुआ लेनदेन, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलती?

संवाद सूत्र, मोकामा (पटना)। SBI Bank Fraud : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मोकामा शाखा के एक खाते में मात्र आठ दिनों में 2,42,402 बार में 04 करोड़ 41 लाख रुपये के लेनदेन का बड़ा मामला प्रकाश में आया है। खाताधारक को इसका पता तब चला, जब उसका खाता फ्रीज किए जाने की जानकारी देने शाखा प्रबंधक उसके घर पहुंचे।

खाताधारक ने इस मामले में स्वयं को निर्दोष बताते हुए बैंक के क्लर्क रणधीर कुमार पर उनके खाते के गलत उपयोग का आरोप लगाते हुए मोकामा थाने में प्राथमिकी कराई है। थाना अध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय ने प्राथमिकी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपित से पूछताछ की जाएगी, तब मामला स्पष्ट होगा। वैसे यह मामला चौंकाने वाला है। साइबर फ्राड का मामला हो सकता है।

पुलिस को दिया लिखित आवेदन

भुक्तभोगी मोकामा थाना क्षेत्र के शिवनार (वार्ड संख्या-चार) निवासी राजेन्द्र सिंह के पुत्र रौशन कुमार हैं। उन्होंने पुलिस को दिए आवेदन में उल्लेख किया है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मोकामा शाखा में आयुष जनरल स्टोर के नाम से उनका खाता है।

गत जनवरी माह में उसी बैंक शाखा के क्लर्क रणधीर कुमार ने उन्हें वाट्सएप काल कर बताया कि उनके खाते पर पांच लाख रुपये का लोन पास हुआ है, इसलिए अपने नेट बैंकिंग का यूजर आइडी और पासवर्ड बताओ, ताकि पैसा तुम्हारे खाते में ट्रांसफर हो सके।

बैंककर्मी की बातों पर भरोसा कर उन्होंने सारी जानकारी दे दी। इसके बाद उन्हें कोई लोन नहीं मिला, उल्टे उनके मोबाइल नंबर पर लेन-देन का मैसेज आना बंद हो गया। बैंककर्मी रणधीर ने मिलने पर बताया कि अभी एक माह समय लगेगा।

बैंक कर्मी पर लगाया ये आरोप

इस बीच गत 07 फरवरी को उनके खाते को फ्रीज कर दिया गया। इसकी सूचना कुछ दिन पूर्व शाखा प्रबंधक ने उनके घर पर आकर दी। जब उन्होंने बैंक में जाकर जानकारी ली तो बताया गया कि 31 जनवरी 2024 से 07 फरवरी 2024 के बीच, मात्र आठ दिनों में उनके खाते से 02 लाख 42 हजार 402 बार में 04 करोड़ 41 लाख रुपये का लेनदेन किया गया है।

रौशन का दावा है कि यह लेनदेन न तो उन्होंने किया है और न ही उन्हें इस लेनदेन की कोई जानकारी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक के कलर्क रणधीर कुमार ने झांसा देकर उनका यूजर आइडी और पासवर्ड ले लिया और उनके खाते का गलत इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें

'एक चमाट मारेंगे...बिहार पहुंच जाओगी', महिला के साथ सहकर्मी ने किया दुर्व्यवहार; पीड़िता ने बयां किया अपना दर्द

Bank Alert: June में बंद हो गए इस सरकारी बैंक के कई account, जानें क्या है वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.