Move to Jagran APP

Nitish Kumar: नीतीश की किस बात पर ठहाका लगाने लगे नरेंद्र मोदी? NDA संसदीय दल की बैठक में बजने लगीं तालियां; VIDEO

बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने शुक्रवार को NDA के संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने नव निर्वाचित सांसदों को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने राजग संसदीय दल के नेता चुने गए Narendra Modi की तारीफ भी की। नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कई बातें कहीं। इन्हें सुनकर स्वयं नरेंद्र मोदी भी खुद को ठहाका लगाने से नहीं रोक सके।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Published: Fri, 07 Jun 2024 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 02:15 PM (IST)
Nitish Kumar: नीतीश की किस बात पर ठहाका लगाने लगे नरेंद्र मोदी? VIDEO

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/पटना। Nitish Kumar : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बोलने का अंदाज भी काफी निराला है। यही वजह है कि उनकी कही बात पर शुक्रवार को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुने गए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी खुद को ठहाका लगाने से नहीं रोक सके। आइए बताते हैं कि आखिर नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में ऐसा क्या कह दिया था।

दरअसल, राजग के संसदीय दल का नेता चुने जाने के दौरान मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बोलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने अपनी बात बड़ी ही सहजता से रखी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणामों ने नीतीश की पार्टी जदयू को मजबूती दी है। यही वजह है कि सियासी गलियारों में इन दिनों नीतीश कुमार को 'किंग मेकर' भी कहा जा रहा है।

नीतीश कुमार बोले और हंस पड़े नरेंद्र मोदी

बहरहाल, बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार (JDU Leader Nitish Kumar) ने कहा कि हमारी पार्टी जदयू, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये प्रधानमंत्री हैं और फिर प्रधानमंत्री होने जा रहे हैं।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे। हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे। हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे।

नीतीश की इन बातों पर भी लगे ठहाके

वीडियो में देखा जा सकता है कि नीतीश की इस बात पर भी कक्ष में बैठे अधिकांश नेता हंसते हुए नजर आए। आगे नीतीश ने कहा कि हम लोग तो पूरे तौर पर हर तरह से जो आप चाहिएगा उस काम के लिए हम लोग लगे रहेंगे।

उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा होगा कि जितने लोग साथ हुए हैं और सब लोग बहुत अच्छे ढंग से अपनी बात कर रहे हैं। सब लोग ठीक हैं। सब लोग मिलकर चलेंगे। हम लोग पूरा आपके साथ रहेंगे।

नीतीश ने दोनों हाथों को जोड़ते हुए कहा कि मेरा आग्रह यही है कि जल्दी से जल्दी आपका काम शुरू हो जाए, शपथग्रहण हो जाए। अब आप तो इतवार (रविवार) को करने वाले हैं, हम तो चाहते थे कि आज ही हो जाता तो अच्छा था।

नीतीश की इस बात पर भी कक्ष में खूब ठहाके लगे। आगे उन्होंने कहा कि लेकिन जब आपकी इच्छा हो, जब भी हो, जितनी तेजी से काम हो जाए बहुत अच्छा है। बहुत अच्छा रहेगा इस बार, हम लोगों को बड़ी खुशी होगी।

पूरे देश में इसका ज्यादा फायदा है। इधर-उधर कोई करना चाहता है उसका कोई लाभ नहीं है। इसलिए मैं आपका अभिनंदन करता हूं। आपके नेतृत्व में सब लोग काम करेंगे। साथ चलेंगे।

मांझी ने पर्वत पुरुष से जोड़ा कनेक्शन

एनडीए संसदीय दल की बैठक में, हम (एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि मैं मेरी पार्टी की तरफ से नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन करता हूं।

एक ही बात मैं यहां कहना चाहता हूं कि हम उस वंश के लोग हैं जो 24 बरस लगातार छैनी हथौड़ा लेकर पर्वत को काटा पर्वत पुरुष दशरथ मांझी दृढ़ इच्छा के धनी उसी परिवार के हम हैं।

इसी आधार पर हम आश्वस्त करना चाहते हैं इस सदन को कि हम हर हालत में नरेंद्र मोदी के साथ और एनडीए के साथ रहेंगे, समर्थन करते रहेंगे। उन्होंने नव निर्वाचित सांसदों को भविष्य के लिए बधाई भी दी।

यह भी पढ़ें

Nitish Kumar Poster : 'टाइगर जिंदा है', पटना की सड़कों पर लगे CM नीतीश कुमार के पोस्टर, कहां साधा निशाना?

Pappu Yadav: नायक के अंदाज में पप्पू यादव ने लिया एक्शन, पूरे पूर्णिया में हो रही तारीफ; तुरंत दे दिया ये ऑर्डर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.