Move to Jagran APP

Nitish Kumar: इसी साल विधानसभा चुनाव कराएंगे नीतीश? I.N.D.I.A के इस दिग्गज नेता का बड़ा दावा; सियासी हलचल तेज

Bihar Political News in Hindi विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने दावा किया है कि नीतीश कुमार इसी साल बिहार विधानसभा का चुनाव करा सकते हैं। मुकेश सहनी ने इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा है। मुकेश सहनी ने कहा कि विधानसभा का चुनाव अगले साल होना है लेकिन नीतीश कुमार इसी साल चुनाव कराने की कोशिश करेंगे।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 08 Jun 2024 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:53 PM (IST)
सहनी का दावा- इसी साल चुनाव करा सकते हैं नीतीश कुमार।

राज्य ब्यूरो, पटना। विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को फेसबुक लाइव माध्यम से कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को चुनाव में समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। आभार जताया।

उन्होंने कहा कि उम्मीद के मुताबिक, इंडी गठबंधन को परिणाम नहीं मिला, लेकिन पिछली बार से सीटें भी बढ़ी और वोट प्रतिशत भी बढ़ा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं है हमलोग संघर्ष करते रहेंगे, सफलता जरूर मिलेगी।

इसी साल चुनाव कराएंगे नीतीश: सहनी 

सहनी ने अपने कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार रहने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे तो विधानसभा का चुनाव अगले वर्ष होना है, लेकिन नीतीश कुमार इसी साल ही चुनाव कराने की कोशिश करेंगे। इसलिए हमें पंचायत और बूथ तक पार्टी को मज़बूत करने की जरूरत है।

गठबंधन के वोट में हुई बड़ी वृद्धि 

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में करीब 4.08 करोड़ वोट पड़े थे, जिसमें से एनडीए को 53 प्रतिशत और यूपीए को 32 प्रतिशत यानी 1.29 करोड़ वोट मिले थे, लेकिन 2024 के चुनाव में कुल 4.34 करोड़ वोट पड़े; जिसमें एनडीए को 2.05 करोड़ और आइएनडीआइए को 1.70 करोड़ वोट आए। इससे साफ है कि हमारे गठबंधन के वोट में बड़ी वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: विधानसभा चुनाव में न हो जाए खेला! अभी से फूंक-फूंककर कदम रख रही भाजपा, इस लिस्ट में दिख गया डेमो

Bihar News: लोकसभा चुनाव में पुलिस ने जब्त किए रिकॉर्ड 213 करोड़ के सामान, 8 लाख लीटर शराब भी की गई बरामद

I.N.D.I.A ने भी 'किंगमेकर' Nitish Kumar से कर दी ये बड़ी डिमांड, कहा- PM Modi से गारंटी लें CM


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.